script

सावन के पांच दिन सूखे निकले, अलसुबह आधे घंटे बरसे बादल और फिर रूठ गए

locationइंदौरPublished: Jul 21, 2019 12:42:45 pm

हालांकि मौसम विभाग ने 23 तारीख से इंदौर सहित पश्चिमी मप्र में बारिश का अनुमान जताया है।

rain

सावन के पांच दिन सूखे निकले, अलसुबह आधे घंटे बरसे बादल और फिर रूठ गए

इंदौर. इंदौर सहित पश्चिमी मध्यप्रदेश से मानसून बीते दस दिनों से रूठा हुआ है। सावन के पांच दिन सूखे निकलने के बाद रविवार सुबह साढ़े पांच बजे इंदौर पर बादलों ने डेरा जमाया और आधे घंटे तक शहर को भिगोया, लेकिन सूर्य नारायण की आमद होने से बादल फिर रूठ गए। हालांकि मौसम विभाग ने 23 तारीख से इंदौर सहित पश्चिमी मप्र में बारिश का अनुमान जताया है।
indore
पिछले एक पखवाड़े की लंबी खेंच के बाद बारिश का सिस्टम अब फिर से बनता नजर आ रहा है। हालांकि आज अलसुबह घने बादल छाए, लेकिन थोड़ा सा ही बरसकर आगे खिसक गए। इधर मौसम केंद्र का कहना है कि अब अगला पूरा सप्ताह बारिश की संभावनाएं लेकर आ रहा है। हल्की धूप रह सकती है, लेकिन अमूमन आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की पूरी संभावनाएं बन रही हैं।
indore
सडक़ें बनीं तालाब, बस्तियों में जलजमाव

अभी मानसून पूरी तरह सक्रिय हुआ नहीं और थोड़ी-बहुत तेज बारिश में ही शहर की सडक़ें तालाब बनने के साथ बस्तियों में जलजमाव होने लगा है। बारिश के पहले इंतजाम करने में निगम की नाकामी का खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। बारिश के चलते शहर में अधूरे काम अलग मुसीबत बने हुए हैं। पिछले दिनों लगातार तीन दिन तक हुई बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया था। जगह-जगह पानी भर गया था। इस पर आयुक्त आशीष सिंह ने नाराजगी जाहिर करने के साथ सभी जोनल अफसर सहित अन्य अफसरों को पानी निकासी की व्यवस्था करने के आदेश दिए थे। लंबे समय तक बारिश न होने पर निगम अफसर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं कर पाए और आयुक्त सिंह के आदेश को ताक पर अलग रख दिया, क्योंकि आज सुबह 5.30 बजे से 6 बजे तक हुई तेज बारिश ने निगम स्तर पर होने वाली सारी व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी। शहर की अधिकतर मुख्य सडक़ें और गली-मोहल्ले सहित कॉलोनियों की रोड तालाब बन गई। सडक़ों पर पानी भराने से जनता को परेशानी अलग झेलना पड़ी, क्योंकि पानी भरने से गड्ढे नहीं दिखे और वाहन चालक इनमें फंसते अलग रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो