scriptसुबह-सुबह जींस-टी शर्ट पहनकर थानों की चैकिंग पर पहुंचे एसपी, खर्राटे लगाते मिले थानेदार-संतरी | SP surprise inspection of police stations in the early morning | Patrika News

सुबह-सुबह जींस-टी शर्ट पहनकर थानों की चैकिंग पर पहुंचे एसपी, खर्राटे लगाते मिले थानेदार-संतरी

locationइंदौरPublished: Sep 16, 2021 04:27:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सादे कपड़ों और निजी गाड़ी के कारण स्टाफ एसपी को पहचान नहीं पाया..सोते मिलने पर थानेदार-संतरी को सस्पेंड किया..

indore_surprise_visit.jpg

,,

इंदौर. इंदौर में पुलिस जवानों की मुस्तैदी को जांचने के लिए एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने सुबह-सुबह शहर के अलग अलग थानों की सरप्राइज चैकिंग की। एसपी बागरी अलसुबह जींस-टी शर्ट पहनकर निजी वाहन से थानों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान एक थाने में संतरी और थानेदार दोनों ही खर्राटे लगाते हुए मिले तो एसपी ने उन्हें तुरंत सस्पेंड कर दिया। तो वहीं जिन थानों में स्टाफ अच्छा काम करते हुए मिला एसपी ने उनकी पीठ थपथपाई। एसपी साहब सुबह पांच बजे ही थानों की चैकिंग पर पहुंच गए थे।

 

खर्राटे लगाते मिले थानेदार-संतरी
अल सुबह थाने का स्टाफ कितना सतर्क रहता है इसे जांचने के लिए एसपी पूर्व आशुतोष बागरी सुबह 5 बजे कई थानों के निरीक्षण पर निकल पड़े। सादे कपड़ों और निजी वाहन में होने के कारण कई पुलिसकर्मी तो उन्हें पहचान ही नहीं पाए। सरप्राइज चैकिंग करने के लिए जैसे ही एसपी बागरी आजाद नगर थाने पहुंचे तो वहां संतरी और थानेदार दोनों ही थाने में खर्राटे लगाते मिले। जैसे ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें जगाया तो उनकी सारी नींद हवा हो गई। काम में लापरवाही बरतने के कारण एसपी ने दोनों को सस्पेंड कर दिया।

 

ये भी पढ़ें- इस राज्य में निकली सरकारी नौकरी, आज ही करें आवेदन

photo_2021-09-16_16-21-33.jpg

सादे कपड़ों और मास्क के कारण नहीं पहचान पाया स्टाफ
एसपी आशुतोष बागरी जब सादे कपड़ों और फेस पर मास्क लगाकर ग्वालटोली थाने पहुंचे तो थाने का स्टाफ उन्हें पहचान नहीं पाया। एसपी बागरी ने शिकायत दर्ज कराने की बात कही तो तुरंत एक पुलिसकर्मी ने फरियाद सुनाने को कहा। जिसे थोड़ी ही देर में एहसास हो गया कि फरियाद लिखाने आने वाला कोई और नहीं बल्कि एसपी हैं तो उसने तुरंत एसपी को सैल्यूट किया। इस पर एसपी बागरी ने पुलिस जवान की तारीफ की और थाने का मालखाना भी चैक किया।

 

ये भी पढ़ें- बारिश में भीगते हुए अचानक झूमकर नाची लड़की, ट्रैफिक हो गया जाम

 

मुस्तैद स्टाफ की एसपी ने की तारीफ
आजाद नगर थाने सहित एसपी ने शहर के करीब 14 थानों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर स्टाफ मुस्तैदी से ड्यूटी करते मिला जिसे देखकर एसपी बागरी ने पुलिसकर्मियों की सराहना की और उनकी पीठ थपथपाई। वहीं कुछ थानों में कुछ खामियां नजर आईं जिन्हें लेकर एसपी ने नाराजगी भी जताई और जल्द कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।

देखें वीडियो- चलती बाइक पर कपल ने पार की हदें

https://youtu.be/SOXM-YQxPV4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो