इस राज्य में निकली सरकारी नौकरी, आज ही करें आवेदन

सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका...27 सितंबर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख...

By: Shailendra Sharma

Updated: 16 Sep 2021, 03:09 PM IST

भोपाल. एमपी पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां निकली हैं। 27 सितंबर 2021 आवेदन करने की अंतिम तारीख है और जो भी अभ्यार्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं जिनमें 10 सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के 50 पदों पर भर्तियां की जानी हैं।


आयु सीमा-
एमपी पुलिस में निकली सब इंस्पेक्टर और सिपाही की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की उम्र 18 वर्ष से 33 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी, एसटी और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यार्थियों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट रहेगी। आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों की आयु की गणना 1 अगस्त 2021 से की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें- चलती बाइक पर लव कपल ने की हदें पार, अब तलाश में जुटी पुलिस, देखें VIDEO

 

शैक्षणिक योग्यता
सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य है। स्पोर्ट्स कोटे के तहत होने वाली भर्ती कारण दोनों ही पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी का किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया होना और पदक प्राप्त किया होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइड पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें- चंदा मांगने के बहाने आया 'शैतान', 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, वीडियो भी बनवाया

 

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यार्थियों का चयन शारीरिक व शैक्षिक परीक्षण, खेल पात्रता, दस्तावेज सत्यापन के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर 2021 और आवेदन संशोधन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2021 निर्धारित है।

देखें वीडियो- नशे में धुत मॉडल का सड़क पर हंगामा

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned