script12 वीं पास लोगों को मिलेगा दुनिया की सबसे बड़ी E-Commerce Company में काम करने का मौका | 12th pass get job obpportunity in world's largest e-commerce company | Patrika News
कारोबार

12 वीं पास लोगों को मिलेगा दुनिया की सबसे बड़ी E-Commerce Company में काम करने का मौका

Amazon India के कस्टमर केयर डिपार्टमेंट ने निकाली 20 हजार वैकेंसी
‘वर्चुअल कस्टमर सर्विस’ प्रोग्राम के तहत Work From Home में होगा काम

नई दिल्लीJul 15, 2020 / 01:02 pm

Saurabh Sharma

Amazon India Job

12th pass get job obpportunity in world’s largest e-commerce company

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने ( Amazon India ) 12 वीं पास युवाओं ( 12th Pass Jobs ) को काम करने का मौका दे रही है। इसी के तहत अमेजन इंडिया के कस्टमर केसर डिपार्टमेंट की ओर से 20 हजार वैकेंसी निकाली हैं। वैसे तो सभी वैकेंसी टेंप्रेरी होंगी, लेकिन काम और प्रदर्शन के आधार पर रखे लोगों को आने वाले समय में परामनेंट भी किया जा सकता हैै। खास बात तो ये है कि किसी को भी फील्ड में जाने की जरुरत नहीं होगी। सभी वर्क फ्रॉम के तहत अपने घर पर ही काम कर पाएंगे।

इन शहरों के लिए निकाली भर्तियां
जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से नोएडा, पुणे, कोलकाताख्, चंडीगढ़, इंदौर, लखनऊ, भोपाल, हैदराबाद, मंगलूरु, और कोयंबटूर के लिए होगी। इनके लिए कार्यालय में काम करने के अलावा वर्क फ्रॉम होम का भ्ऑप्शन भी होगा। इन तमाम पदों की न्यूनमत योग्यता 12वीं पास होगी। इसके अलावा उम्म्म्मीदवार की पकड़ कम से कम हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ भाषा में होना अनिवार्य है।

प्रदर्शन के आधार किया जाएगा परमानेंट
कंपनी की ओर से दिए गए बयान के अनुसार कर्मचारियों के प्रदर्शन और कारोबार की जरूरत के हिसाब से कुल कर्मचारियों के एक हिस्से को परमानेंट भी किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार आने वाले महीनों में त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में मांग भी बढ़ेगी, जिसकी पूर्ति के लिए नई भर्तियां का जा रही है। कंपनी यह भी कहा कि महामारी के बीच यही नौकरियां आय का स्रोत भी बनेगी। जिससे बरोजगारों को अपनी मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

10 लाख नौकरियां देने का किया था ऐलान
आपको बता दें कि साल के शुरूआत में अमेजन की ओर से ऐलान किया गया कि साल 2025 तक वो भारत में दस लाख नई नौकरियां देगी। जिसकी वजह टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और लॉजिस्टिक नेटवर्क में इंवेस्टमेंट बढ़ाने में लगी हुई है। वहीं इस साल मई में ही कंपनी ने वेयरहाउस और डिलीवरी नेटवर्क में 50 हजार अस्थाई नौकरियों का ऐलान किया था।

Home / Business / 12 वीं पास लोगों को मिलेगा दुनिया की सबसे बड़ी E-Commerce Company में काम करने का मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो