scriptCorona Virus के असर से Air India, Indigo ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें | Air India, Indigo canceled flights to China due to Corona virus effect | Patrika News

Corona Virus के असर से Air India, Indigo ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2020 09:14:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Air India की 31 जनवरी से 14 फरवरी तक उड़ान संख्या AI 348 रद्द रहेगी01 से 20 फरवरी तक Indigo की दिल्ली से चेंगडु शहर जाने वाली उड़ान रद्द रहेगी

air india and indigo

Air India, Indigo canceled flights to China due to Corona virus effect

नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए सरकारी विमान सेवा कंपनी एअर इंडिया और निजी विमान सेवा कंपनी इंडिगो चीन को जाने वाली उनकी उड़ाने अस्थाई रूप से स्थगित करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस का असर काफी देखने को मिल रहा है। देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस से पीडि़त लोगों के मिलने की बात सामने आई है। जिसकी वजह से एयरलाइन कंपनियां चीन की ओर जाने वाली उड़ानों को रद्द करने में लगी हुई हैं।

यह भी पढ़ेंः- Airtel खुद को Blacklist से हटाने के लिए DGFT के साथ कर रही है काम

एअर इंडिया और इंडिगो ने रद्द की फ्लाइट्स
एअर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि 31 जनवरी से 14 फरवरी तक उड़ान संख्या एआई 348 रद्द रहेगी। यह उड़ान मुंबई से दिल्ली के रास्ते शंघाई के पुडोंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाती थी। वापसी की उड़ान एआई 349 भी रद्द रहेगी। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बताया कि 01 फरवरी से 20 फरवरी तक उसकी दिल्ली से चीन के चेंगडु शहर को जाने वाली उड़ान रद्द रहेगी। इसके अलावा एयरलाइन ने बेंगलुरु से हांगकांग जाने वाली उड़ान भी 01 फरवरी से रद्द कर दी है। हालांकि उसकी कोलकाता-गुआंगझो उड़ान अभी रद्द नहीं की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति पर नियमित निगरानी रखी जा रही है और उसके आधार पर इस उड़ान के बारे में फैसला किया जायेगा। इंडिगो का कहना है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पहले ही यात्री इस मार्ग पर बड़ी संख्या में टिकट रद्द करा रहे थे। उसने प्रभावित यात्रियों को पूरा किराया वापस करने की बात कही है।

यह भी पढ़ेंः- सोना दो दिनों में 275 रुपए टूटा, चांदी पांच सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंची

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर एडवाइजरी जारी
वहीं दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से देश के सभी नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि वो चीन की यात्रा ना करें। ताकि वहां का वायरस लेकर आप भारत में ना आ सके। सीधी विमान सेवा वाले भारतीय एयरपोर्टों के अलावा उन हवाई अड्डों को भी थर्मल स्‍क्रीनिंग के दायरे में लाया गया है जो चीन से जुड़ी उड़ान सेवाओं से परोक्ष तौर पर जुड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, कोचीन, बेंगलुरू, अहमदाबाद, अमृतसर, कोयंबटूर, गुवाहाटी, गया, बागडोगरा, जयपुर, लखनऊ, तिरुवनंतपुरम, तिरुचि, वाराणसी, विजाग, भुवनेश्वर और गोवा एयरपोर्टों पर भी यात्रियों की स्‍वास्‍थ्‍य जांच हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो