scriptपुलवामा हमले के बाद 78 दिन के बाद बीएसएनएल ने पुलवामा में शुरू किया यह काम | BSNL launches India Fiber service in Pulwama | Patrika News
कारोबार

पुलवामा हमले के बाद 78 दिन के बाद बीएसएनएल ने पुलवामा में शुरू किया यह काम

उच्च गति बैकहॉल इंटरनेट बैंडविड्थ और ग्राहक बिलिंग सेवाएं प्राप्त होंगी
आतंकी हमले के 78 दिन के बाद शुरू हुई पुलवामा में यह सेवा
घाटी में यह इस प्रकार की पहली भारत फाइबर सेवा

नई दिल्लीMay 02, 2019 / 08:24 pm

Saurabh Sharma

Pulwama

पुलवामा हमले के बाद 78 दिन के बाद बीएसएनएल ने पुलवामा में शुरू किया यह काम

नई दिल्ली। सरकारी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ( बीएसएनएल ) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा शहर में हुए आतंकी हमले के 78 दिन के बाद अपनी प्रीमियम सेवा ‘ भारत फाइबर ‘ की शुरुआत की है। बीएसएनएल ने गुरूवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रीमियम सेवा ग्राहकों को उच्च गति इंटरनेट और उच्च गुणवत्ता की वॉयस सेवाएं प्रदान करेगी। आकर्षक दरों पर असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ अनेक अनलिमिटेड डाटा प्लान ग्राहकों को दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- जेट के लिए बोली लगाने वाले आगे नहीं बढ़ा रहे कदम, कंपनियों ने नहीं किए नॉन-डिस्क्लोजर करार पर साइन

घाटी में इस तरह की पहली सेवा
बीएसएनएल के जम्मू कश्मीर सर्किल मुख्य महाप्रबंधक राणा आशोक कुमार सिंह ने इस सेवा की शुरूआत की है। यह सेवा पुलवामा क्षेत्र के स्थानीय चैनल पार्टनर के साथ एक व्यापार साझेदारी मॉडल में शुरू की गई है। चैनल पार्टनर द्वारा अत्याधुनिक एफटीटीएच उपकरण स्थापित और कमीशन किए गए है, जिससे बीएसएनएल द्वारा प्रदान की जा रही उच्च गति बैकहॉल इंटरनेट बैंडविड्थ और ग्राहक बिलिंग सेवाएं प्राप्त होंगी। राजस्व शेयर मॉडल के तहत घाटी में यह इस प्रकार की पहली भारत फाइबर सेवा है। भारत फाइबर सेवाओं को ग्राहक के परिसर तक ऑप्टिकल फाइबर द्वारा प्रदान किया जाता है, इसलिए विश्वसनीय और उच्च गति इंटरनेट सेवाएं ग्राहकों तक पहुंचाई जा रही है। मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के दौरान भी यह सेवाएं आम तौर पर प्रभावित नहीं होती हैं।

यह भी पढ़ेंः- कारों की घटती बिक्री से देश में हर हफ्ते 2 शोरूम हो रहे बंद, हजारों कर्मचारियों की गर्इ नौकरी

पुलवामा में हुई थी आतंकी घटना
4 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला पाकिस्तानी आतंकवादीयों द्वारा किया गया, जिसमें 45 सुरक्षा कर्मियों की जान गई थी। इस आतंकी हमले का जवाब भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकी हमले के 13 दिन बाद 26 फरवरी 2019 को वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालकोट इलाके पर एयर स्ट्राइक करके लिया। इस एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान के 300 से अधिक आतंकी मारे गए। इस एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भी भारत पर एयर स्ट्राइक की, जिसको भारतीय वायुयान मिंग-21 ने आसमान में ही अपनी जबरदस्त टक्कर से चूर कर दिया। परंतु वायुयानों की इस टक्कर में भारतीय वायुयान मिंग के कमांडर वर्तमान अभिनंदन पैराशूट से आस्मान में 25000 किमी की उचाई से कूद गए जो पाकिस्तानी इलाके में जाकर गिरे। जिसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय कमांडर अभिनन्दन वर्तमान को 01 मार्च 2019 को लौटा दिया।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / पुलवामा हमले के बाद 78 दिन के बाद बीएसएनएल ने पुलवामा में शुरू किया यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो