scriptपोर्न पर सख्त होता जा रहा Google, हर सेकेंड 100 ‘खराब’ विज्ञापनों को हटा रहा | Patrika News
उद्योग जगत

पोर्न पर सख्त होता जा रहा Google, हर सेकेंड 100 ‘खराब’ विज्ञापनों को हटा रहा

7 Photos
6 years ago
1/7

नई दिल्ली। गूगल अपनी नीतियों को लेकर सख्त कदम उठाने में लगा हुआ है। इसी के तहत वह हर सेकंड 100 से ज्यादा ऐसे विज्ञापनों को हटा रहा है, जो उसकी नीतियों को उल्लंघन करती हैं। कंपनी ने यह भी फैसला लिया है कि अपने मंच से 'बुरे' तत्वों को हटाने के लिए वह जल्द ही एक सत्यापन कार्यक्रम शुरू करने वाला है।

2/7

गूगल के ग्लोबल प्रोडक्ट पॉलिसी के निदेशक डेविड ग्राफ ने कहा कि सिर्फ पिछले साल ही हमने हमारे नियमों का उल्लंघन करने वाले 3.2 अरब विज्ञापनों को हटाया था। यह 100 से ज्यादा विज्ञापन प्रति सेकेंड होता है।

3/7

आने वाले कुछ महीनों में गूगल प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करेगा, जिससे ऐसे विज्ञापनों को पहले ही रोका जा सके।

4/7

आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में फेक न्यूज का चलन बढ़ने पर गूगल ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। गूगल ने फेक न्यूज का प्रसारण करने वाले प्लेटफॉर्म की पहचान कर उनपर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

5/7

फेक न्यूज की पहचान करने के लिए गूगल ने आने वाले समय में अलग तंत्र बनाने की योजना बनाई है। इसके अलावा सोशल साइट फेसबुक ने भी फेक न्यूज रोकने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

6/7

इतना ही नहीं गूगल ने कहा कि हमारी प्राथमिकता स्वस्थ विज्ञापन माहौल कायम रखना है और इसका मतलब लोगों को गलत जानकारी, गलत और हानिकारक विज्ञापनों से बचाना है।

7/7

गूगल ने स्कैम एड की बढ़ती संख्या दर्ज की है और वैश्विक रूप से इस श्रेणी में विज्ञापनों को प्रतिबंधित करना शुरू कर दिया है। गूगल ने पॉर्न विज्ञापनों पर भी सख्ती दिखानी शुरु कर दी हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.