script40 साल बाद Pizza Hut अपने पैन पिज्जा में करने जा रहा बदलाव, जानिए स्वाद में कैसा होगा ये खास पिज्जा | Pizza Hut is changing its pan pizzas for the first time in 40 years | Patrika News

40 साल बाद Pizza Hut अपने पैन पिज्जा में करने जा रहा बदलाव, जानिए स्वाद में कैसा होगा ये खास पिज्जा

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2019 04:48:21 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

पिज्जा हट 40 सालों बाद अपने पैन पिज्जा में बदलाव करने जा रही है
कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया
इसमें नए तरह के चीज ब्लेंड और सॉस का प्रयोग किया जाएगा

pan pizza

40 साल बाद Pizza Hut अपने पैन पिज्जा में करने जा रहा बदलाव, जानिए टेस्ट में कैसा होगा ये खास पिज्जा

नई दिल्ली। पिज्जा हट ( pizza Hut ) का पैन पिज्जा ( Pan Pizza ) खाने वालों के लिए बुरी खबर है क्योंकि 40 सालों बाद कंपनी अपने पैन पिज्जा में बदलाव करने जा रही है। कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पैन पिज्जा को नए तरीके से जारी किया जाएगा। इसमें नए तरह के चीज ब्लेंड और सॉस का प्रयोग किया जाएगा और नया पिज्जा पहले की तुलना में ज्यादा क्रिस्पी और क्रंची होगा।


मेन्यू में बदलाव से आया कंम्पटीशन

पिज्जा हट के मेन्यू में बदलाव के बाद कंपनी का Dominos और Papa John’s के साथ बाजार में प्रतियोगिता बढ़ती ही जा रही है, जिसको देखकर कंपनी ने अपने पैन पिज्जा में बदलाव लाने के बारे में विचार किया है। पिछले साल पहली बार ऐसा देखने में आया कि डॉमिनोज की सेल पिज्जा हट से भी ज्यादा थी, जिसका सीधा असर पिज्जा हट के मुनाफे पर पड़ा है। वहीं, आपको बता दें कि पिछले साल पिज्जा हट ने अपनी एडवरटाइजिंग पार्टनर को बदल दिया है। इस समय Pizza Hut का एडवरटाइजिंग पार्टनर NFL’s है।


ये भी पढ़ें: 6 जून को रेपो रेट में कटौती कर सकता है आरबीआई, आपको मिल सकेगा सस्ती दरों पर कर्ज


कंपनी ने दी जानकारी

कंपनी ने जानकारी देत हुए बताया कि जब कंपनी की ओर से कोई भी ऑफर दिया जाता है तो कंपनी के ग्राहक पिज्जा खाने के लिए काफी उत्साहित नजर आते हैं। इसके अलावा अगर बाकी दिनों की बात करें तो उस समय कंपनी के ग्राहकों में उस तरह को जोश देखने को नहीं मिलता है, जिसका सीधा असर कंपनी की सेल पर पड़ता है। आपको बता दें इस समय पैन पिज्जा में बदलाव फिलिपिंस में किया जा रहा है औऱ आने वाले समय में यह बदलाव भारत में भी किया जा सकता है।


कंपनी ने लॉन्च किए हाईटेक एप

Domino’s ने अपने 49 सालों पुराने पिज्जा रेसिपी में बदलाव किया है, लेकिन कंपनी ने अपने पिज्जा में टेस्ट के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी सेल बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी में भी काफी बदलाव किया। Domino’s नई टेक्नोलॉजी लेकर आई, जिसके माध्यम से ग्राहक अपने ऑर्डर को ट्रैक कर सकते थे। इसके अलावा Domino’s ने हाईटेक एप को लॉन्च किया, जिसके विदेशों के साथ-साथ भारत की जनता ने भी काफी पसंद किया। हाल ही में Domino’s ने अपना 16,000वां स्टोर खोला है। आपको बता दें कि कंपनी ने 50 फीसदी से ज्यादा विकास पिछले 5 सालों में किया है। वहीं, अगर पिज्जा हट की बात करें तो पूरे विश्व में इश स्य पिज्जा हट के लगभग 18,000 स्टोर हैं।


ये भी पढ़ें: पीएसयू बैंकों में बिकवाली से टूटा शेयर बाजार, 248 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स


कंपनी के सीनियर डायरेक्टर ने दी जानकारी

पिज्जा हट के सीनियर डायरेक्टर पेनी शाहीन ने जानकारी देते हुए बताया कि हम जानते हैं कि स्वाद हमारे ग्राहकों के लिए सबसे जरूरी है इसलिए हम इस नई अत्याधुनिक पैन टेक्नोलॉजी को लाने के लिए काफी उत्साहित हैं। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि नए पैन पिज्जा के स्वाद पहले की तुलना में ज्यादा अच्छा होगा। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि हमारे पनीर और सॉस के अनुपात में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पिज्जा हट ने कहा कि लगभग 40 साल पुराने पिज्जा में बदलाव लाने में हमें तीन साल लग गए। आपको बता दें कि Relaunched पिज्जा मंगलवार से बाजार में मिलना शुरू हो रहा है और इसकी कीमत 7.99 डॉलर है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो