scriptपुरी के एअर इंडिया के बंद होने के बयान से पीक सीजन में ग्राहकों के दूरी बढऩे की आशंका | Puri threat to shut AI adds to panic in staff, may wean away customers | Patrika News

पुरी के एअर इंडिया के बंद होने के बयान से पीक सीजन में ग्राहकों के दूरी बढऩे की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2019 08:44:12 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

पुरी के एअर इंडिया बंद होने वाले बयान ने कर्मचारियों का तोड़ा हौसला
कहा, एयरलाइन का प्रदर्शन पहले ही हर महीने होता जा रहा है खराब
एआई का ओटीपी बेंगलुरू, दिल्ली जैसे हवाई अड्डों पर 60 फीसदी से नीचे

Air India की फ्लाइट में लड़ पड़े पायलट और क्रू मेंबर, 1 घंटे देरी से उड़ा विमान

Air India का होगा Privatization, सरकार को हर रोज 15 करोड़ का नुकसान,Air India का होगा Privatization, सरकार को हर रोज 15 करोड़ का नुकसान,Air India की फ्लाइट में लड़ पड़े पायलट और क्रू मेंबर, 1 घंटे देरी से उड़ा विमान

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ( Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri ) ने हाल ही में राज्यसभा में कहा कि अगर इस बार एअर इंडिया के निजीकरण की बोली ( air india privatization bid ) विफल रहेगी, तो एयरलाइन बंद हो जाएगी। उनके इस बयान के बाद एयरलाइन का मनोबल तो टूटा ही है, वहीं, पीक सीजन में ग्राहकों के एअर इंडिया ( Air India ) से दूरी बनाने की आशंका भी बढ़ गई है। एयरलाइन का प्रदर्शन पहले ही हर महीने खराब होता जा रहा है। एअर इंडिया का ऑन टाइम प्रदर्शन ( OTP of Air India ) से भी कंपनी की तंगहाली देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस इंंडस्ट्रीज का शेयर 1600 रुपए के पार, शेयर बाजार में बहार

अगस्त के बाद से पिछले तीन महीनों में एअर इंडिया का ओटीपी बेंगलुरू, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई जैसे प्रमुख हवाई अड्डों पर 60 फीसदी से नीचे रहा है। इसकी तुलना में निजी एयरलाइंस एअर एशिया इंडिया, गो-एयर और इंडिगो का ओटीपी 80 फीसदी तक दर्ज किया गया है।

air_india_otp.jpg
एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन में सभी रैंक के कर्मचारी निराश हैं। उन्होंने खराब प्रदर्शन के लिए कम विमान उपलब्धता को भी जिम्मेदार ठहराया। एअर इंडिया के कई कर्मचारियों ने बयान को गैर-जिम्मेदाराना करार देते हुए कहा कि इससे पीक ट्रैवल सीजन में एयरलाइन के ग्राहकों में कमी आएगी। वहीं, इसका भारी वित्तीय प्रभाव भी देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ेंः- नवंबर के महीने में ऑटो कंपनियों में मंदी जारी, गाडिय़ों की बिक्री में आई गिरावट

वायु निगम कर्मचारी संघ (एसीईयू) के महासचिव जेबी कादियान ने कहा कि बयान पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना है। हम इसकी निंदा करते हैं। कर्मचारियों का मनोबल पहले से ही टूट चुका है और इस तरह की हरकतें स्थिति को और भी बदतर कर देती हैं।
एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आश्चर्य व्यक्त किया कि अगर एयरलाइन ठीक तरह से काम नहीं कर रही है और यह अपने आप बंद हो जाएगी तो मंत्री किसे धमकी देना चाहते हैं, कर्मचारियों को या निवेशकों को। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह काफी हतोत्साहित करने वाला है। बुधवार को राज्यसभा में मंत्री पुरी ने कहा था कि निजीकरण नहीं होने पर एअर इंडिया को बंद करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो