scriptरिलायंस जियो बनी मोबाइल फोन की सरताज, इस साल हुर्इ सबसे ज्यादा बिक्री | reliance jio 4g phone forefront of phone market idc report | Patrika News

रिलायंस जियो बनी मोबाइल फोन की सरताज, इस साल हुर्इ सबसे ज्यादा बिक्री

Published: Aug 13, 2018 09:05:55 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

दूरसंचार सेवा प्रदाता और जियो फोन्स के साथ 4जी फीचर फोन के खंड की मुख्य चालक रिलायंस जियो देश के सकल फीचर बाजार की लगातार शीर्ष बिक्रेता बनी हुई है।

JIO

रिलायंस जियो बनी मोबाइल फोन की सरताज, इस साल हुर्इ सबसे ज्यादा बिक्री

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता और जियो फोन्स के साथ 4जी फीचर फोन के खंड की मुख्य चालक रिलायंस जियो देश के सकल फीचर बाजार की लगातार शीर्ष बिक्रेता बनी हुई है। अंतर्राष्ट्रीय डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) की ‘क्वाटरली मोबाइल फोन ट्रैकर’ रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि फीचर फोन बाजार में साल 2018 की दूसरी तिमाही में उछाल दर्ज की गई और कुल 4.4 करोड़ फीचर फोन्स की बिक्री हुई, जो कि पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में 29 फीसदी की बढ़ोतरी है।

मानसून हंगामा आॅफर से मिला फायदा
आईडीसी ने बताया कि हालांकि समीक्षाधीन तिमाही में 4जी फीचर फोन बाजार में बिक्री इसकी पिछली तिमाही की तुलना में 10 फीसदी कम रही और कुल 1.9 करोड़ 4जी फीचर फोन की बिक्री हुई। रिलायंस जियो ने हाल में अपनी फीचर फोन की बिक्री में और तेजी लाने के लिए ‘मॉनसून हंगामा’ ऑफर लांच किया है, जिसके तहत एक्सचेंज ऑफर के साथ ही वाट्स एप, यूट्यूब भी जियो फोन पर दे रही है।

15 अगस्त को लांच होने जा रहे हैं दो फोन
वहीं, 2 जी फीचर फोन की बिक्री में गिरावट जारी है और इसका निर्माण करने वाली स्थानीय कंपनियां कठिनाई में है, क्योंकि रिलायंस जियो द्वारा इस खंड में 4जी फीचर फोन को आक्रामक तरीके से बढ़ावा दिया जा रहा है। आपको बता दें कि 15 अगस्त को रिलायंस जियो दो आैर मोबाइल फोन लांच करने जा रही है। कर्इ तरह के स्पेशल आॅफर भी देने जा रही है। जिससे कंपनी को आैर भी ज्यादा फायदा होने के आसार हैं।

इन खबरों को भी पढ़ें
गोल्ड इंडस्ट्री को होगा बड़ा फायदा, सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम

ट्रंप ने कर दिया एेसा कांड कि इस देश के छूट गए पसीने

बड़ा खुलासाः चीन में छप रहे है 2000 आैर 500 रुपए के नए नोट, जानिये क्यों?

मुकेश के अंबानी के जियो फोन को मिली टक्कर, यहां मिल रहा है दुनिया का सबसे सस्ता फोन

देश को सबसे ज्यादा उधार देने वाला SBI बना सबसे बड़ा देशभक्त

पिछले साल के मुकाबले दोगुने से ज्यादा बढ़ गर्इ खुदरा महंगार्इ, 4.17 फीसदी पर पहुंचा आंकड़ा

फ्रीडम फ्लैश सेल में मिलेंगे 1947 रुपए में दो मोबाइल फोन

शेयर बाजार में तय हो सकती है निवेश की सीमा, अमरीका की तर्ज पर उठाया जा सकता है कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो