Sacred Games 2: अब तक की सबसे महंगी वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स ने खर्च किये 100 करोड़ रुपये

Sacred Games 2: अब तक की सबसे महंगी वेब सीरीज, नेटफ्लिक्स ने खर्च किये 100 करोड़ रुपये

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Aug, 14 2019 10:24:09 AM (IST) | Updated: Aug, 14 2019 10:30:43 AM (IST) इंडस्‍ट्री

  • 5 शहरों के 112 लोकेशन पर 110 दिनों तक किया गया शूट।
  • इस शो के कुल कास्ट की संख्या 3500 लोग।
  • कुल 400 मिनट का दूसरा सीजन।

नई दिल्ली। सैफ अली खान और नवाजुदीन सिद्दीकी स्टारर वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' ( Sacred Games 2 )पिछले साल रिलीज होने के बाद से चर्चा में रही। लोगों ने इसे खूब पसंद भी किया। अब इस वेब सीरीज का अगला सीजन कल यानी 15 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगा। रिलीज से पहले सेक्रेड गेम्स को लेकर एक खास जानकारी सामने आई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स ने सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के लिए 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। खास बात यह है कि किसी भी वेब सीरीज पर किया जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा निवेश है। आमतौर पर 12 एपिसोड के एक वेब सिरीज पर 3-4 करोड़ रुपये ही खर्च किया जाता है।

यह भी पढ़ें - मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने हर 2 सकेंडे में बेचा 1 फोन और 24 सेकेंड में 1 टीवी

Sacred Games Season 2

नेटफ्लिक्स ने क्यों किया इतना बड़ा निवेश

इस रिपोर्ट में नेटफ्लिक्स के हवाले से लिखा गया है कि सेक्रेड गेम्स के पहले सीजन की अपार सफलता को देखते हुए इसमें 100 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। बता दें कि सेक्रेड गेम्स 2 को अनुराग कश्यप और मसान फिल्म के बाद चर्चा में रहे नीरज घायवान ने निर्देशित किया है। सेक्रेड गेम्स के इस दूसरे सीजन के लिए विक्रमादित्य मोटवानी शोरनर हैं।

यह भी पढ़ें - बैंकों की हालत खराब, फिर भी प्रमुखों को मिल रही मोटी सैलरी, आदित्य पुरी ने हर माह लिया 89 लाख रुपये

3500 लोगों की कास्ट ने 112 लोकेशन पर किया शूट

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सेक्रेड गेम्स के इस दूसरे सीजन के लिए कुल कास्ट की संख्या करीब 3,500 लोगों की है। इस शो को दिल्ली, मुंबई, नाइरोबी, केप टाउन और जोहनसबर्ग के 112 लोकेशन पर 110 दिनों तक शूट किया गया। यह सीजन कुल 400 मिनट का है। नेटफ्लिक्स ने दावा किया है इस शो के पोस्ट प्रोडक्शन की जिम्मेदारी उसने खुद ली थी, ताकि शो के क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जा सके। हालांकि, यह शो तो 15 अगस्त को रिलीज होगा, लेकिन आपके पास वन प्लस का स्मार्टफोन है तो इसे आप 14 अगस्त यानी आज से भी देख सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned