Jet Airways की बर्बादी के बाद 27 नए विमान बेड़े में शामिल करेगी SpiceJet, शेयरों में उछाल

  • स्पाइसजेट के शेयर्स आज 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।
  • इंटरग्लोब एविएशन के शेयरों में भी 34 फीसदी तक की तेजी।
  • दो सप्ताह में 27 विमानों को बेड़े में शामिल करेगी स्पाइसजेट।

By: Ashutosh Verma

Updated: 18 Apr 2019, 02:49 PM IST

नई दिल्ली। प्राइवेट विमान क्षेत्र की कंपनी स्पाइसजेट ( SpiceJet ) के शेयर्स आज 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। एक दिन पहले ही उधारकर्ताओं द्वारा कर्ज देने के बाद जेट एयरेवज का परिचालन को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया। स्पाइसेट के शेयर्स 152 रुपए के स्तर पर चढ़कर कारोबार कर रहे हैं। स्पाइसजेट के साथ-साथ इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के शेयरों में 34 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है।


दो सप्ताह में स्पाइसजेट के पास होंगे 27 नए विमान

आज ही स्पाइसजेट ने कहा है कि वो अपने बेड़े में 6 और बोइंग ( Boeing ) 737-800 एनजी एयरक्राफ्ट्स को ड्राइ लीज पर जोड़ेगी। कंपनी के पास पहले से ही इस मॉडल के 16 बोइंग 737 विमान हैं। साथ ही 90 सीटों वाली 5 बम्बॉर्डियर क्त400 विमान अपने बेड़े में डालेगी। निकट भविष्य में स्पाइसजेट कुल 27 विमान लाने वाली है। गौरतलब है कि जेट एयरवेज के बंद होने के मौजूदा विमान कंपनियों के पास बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने का एक बेहतरीन मौका है। इन विमानों के लिए स्पाइसजेट ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सीविल एविएशन ( dgca ) से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मांगा है।


स्पाइसजेट के पास वर्तमान में हैं 516 विमानों का बेड़ा

स्पाइसजेट के प्रबंध निदेशक व चेयरमैन अजय सिंह ने एक बयान में कहा, "भारतीय विमानन बाजार की एविएशन क्षमता में अचानक हुए इस बदलाव को देखते हुए हम तत्परता से फैसले ले रहे हैं। पैसेंजर्स की सुविधा और सुगमता के लिए हम सरकार और नियमाकीय प्राधिकरणों से लगातार संपर्क में है। हम रिकॉर्ड कम समय में करीब 27 नए विमानों को अपने बेड़े में जोडऩे जा रहे हैं। हनमें हमें 2 सप्ताह से भी कम समय लगेगा।" वर्तमान में स्पाइसजेट 516 विमानों का परिचालन कर रहा जो 60 गंतव्यों के लिए उड़ान भर रही हैं। इनमें 51 घरेलू उड़ान और 9 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Show More
Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned