script

भारत की Titan बनी दुनिया की चौथी सबसे Luxury कंपनी, Deloitte ने अपनी रिपोर्ट में दी जानकारी

Published: Apr 18, 2019 12:42:41 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

दुनियाभर की कंपनियों की रैंकिंग रिपोर्ट में डेलॉयट ने दी जानकारी।
टाइटन टाटा समूह और सरकारी कंपनी तमिलनाडु औद्योगिकी विकास निगम (टीआईडीसीओ) का संयुक्त उपक्रम है।
वित्त वर्ष 2017 में टाइटन कंपनी लिमिटेड का सेल्स ग्रोथ 23.6 फीसदी रहा था।

Titan

भारत की Titan बनी दुनिया की चौथी सबसे Luxury कंपनी, Deloitte ने अपनी रिपोर्ट में दी जानकारी

नई दिल्ली। घड़ी और जेवरात बनाने वाली Titan कंपनी दुनिया की सबसे तेज विकास दर वाली सुखसाधन ( Luxurious ) की चौथी कंपनी बन गई है जिसकी मिश्रित सालाना विकास दर 2015-2017 के वित्त वर्षो के दौरान 19.7 फीसदी रही। यह जानकारी डेलॉयट ने बुधवार को जारी अपनी एक रिपोर्ट में कही। टाइटन टाटा समूह और सरकारी कंपनी तमिलनाडु औद्योगिकी विकास निगम (टीआईडीसीओ) का संयुक्त उपक्रम है।

 

दुनिया की शीर्ष 100 सुखसाधन की कंपनियों में टाइटन 27वें पायदान पर है। डेलॉयट द्वारा तैयार इस सूची में देश की चार अन्य कंपनियां शीर्ष 100 कंपनियों में शामिल हैं। इनमें कल्याण ज्वेलर्स 35वें पायदान पर, पीसी ज्वलेर्स 40वें पायदान पर, जोयालुकास इंडिया प्राइवेट लिमिटेड 47वें स्थान पर और त्रिभुवनदास भीमजी झावेरी 87वें पायदान पर हैं। रिपोर्ट के अनुसार, वित्त वर्ष 2017 में टाइटन कंपनी लिमिटेड की बिक्री में 23.6 फीसदी की वृद्धि हुई जबकि 2015 और 2017 के दौरान कंपनी की मिश्रित सालाना वृद्धि दर 19.7 फीसदी रही।


वित्त वर्ष 2017 में टाइटन कंपनी लिमिटेड का सेल्स ग्रोथ 23.6 फीसदी बढ़ा था और इसी दौरान कंपनी का 19.7 फीसदी सीएजीआर रहा। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि टाइटन ने रिटेल सेग्मेंट बेहतर परफॉर्म किया है और कंपनी ने अपने स्टोर्स में भी इजाफा किया है। टाइटन ने नए ब्रांड की लॉन्चिंग के साथ-साथ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी अपने कारोबार को बढ़ाया है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो