scriptIPL-12: गेल के तूफान में उड़ा राजस्थान रॉयल्स, किंग्स XI पंजाब ने 14 रनों से हराया | IPL-12: Kings XI Punjab beat Rajasthan Royals by 14 runs | Patrika News

IPL-12: गेल के तूफान में उड़ा राजस्थान रॉयल्स, किंग्स XI पंजाब ने 14 रनों से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2019 06:34:09 am

Submitted by:

Anil Kumar

कांटे के मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 14 रनों से दी मात।
क्रिस गेल तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाकर हुए आउट।
185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

क्रिस गेल

IPL-12: गेल के तूफान में उड़ा राजस्थान रॉयल्स, किंग्स XI पंजाब ने 14 रनों से हराया

जयपुर। इंडियन प्रिमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के चौथे मैच में सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकबाले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से मात दी। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच यह पहला मुकाबला था। पंजाब की ओर से तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 69 रनों की धुआंधार पारी खेली। हालांकि वे रन आउट हो गए और अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके।

IPL-12: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहाणे को स्टेडियम के बाहर आधे घंटे तक करना पड़ा इंतजार

पंजाब ने राजस्थान को 185 रनों का दिया लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की चौथी गेंद पर चार रन के स्कोर पर लोकेश राहुल आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए पंजाब ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आठ ओवर में 60 रन पहुंचा दिया। मयंक अग्रवाल 22 रन बनाकर नौवेें ओवर में आउट हो गए। क्रिस गेल ने धुआंधार पारी खेलते हुए 47 गेंदों में 79 रन की पारी खेली और फिर 16वें ओवर के आखिरी गेंद पर आउट हो गए। गेल ने अपनी पारी में 8 चौके और 4 लंबे सिक्स लगाए। सरफराज खान ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 46 रन बनाकर रन आउट हो गए। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 184 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। राजस्थान की ओर से बेन स्टॉक सबसे सफल गेंदबाज रहे। स्टॉक ने दो विकेट झटके।

सुरेश रैना ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, IPL में 5000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने

170 रनों पर ढेर राजस्थान

बता दें कि 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत बहुत अच्छी रही और 8 ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर 78 रन लगा दिए। हालांकि 9वें ओवर की पहली गेंद पर अंजिक्या रहाणे 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शानदार बल्लेबाजी कर रहे जोस बटलर 13वें ओवर के आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। हालांकि तबतक राजस्थान का स्कोर 100 रन पार कर चुका था। इस रन आउट के बाद पूरी राजस्थान की टीम ताश के पत्तों की तरह धाराशाई हो गई और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से सैम और मुजीब रहमान ने दो-दो विकेट झटके जबकि अश्विन को एक विकेट मिला।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो