IPL 2021 : आईपीएल शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, ये स्टार ऑलराउंडर निकला कोरोना पॉजिटिव

आईपीएल 2021 के आगाज अगले सप्ताह शुरू होना है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को अक्षर पटेल के रूप में बड़ा झटका लगा है। यह 27 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं....

 

By: भूप सिंह

Updated: 03 Apr 2021, 03:43 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 (IPL 2021) आगामी सप्ताह में 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले डीसी के कप्तान श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) चोटिल होकर पूरे आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए और अब डीसी के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह से डीसी को एक के बाद एक दोहरा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को डबल झटका, जोफ्रा आर्चर के बाद मुस्‍ताफिजुर रहमान भी शुरूआती मुकाबले से बाहर

80 विकेट ले चुके हैं अक्षर पटेल
दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों के अनुसार, अक्षर कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। अब उन्हें इससे जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। दिल्ली का पहला मुकाबला 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। श्रेयस अय्यर पहले ही चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। अब 27 वर्षीय पटेल पर कोरोना की तलवार लटक गई है। गौरतबल है कि अक्षर पटेल आईपीएल में 97 मैचों में अपनी स्पिन गेंदबाजी से 80 विकेट चटकाए हैं ओर 913 रन भी बनाए हैं।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021 : सबसे महंगे बिकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, क्रिस मॉरिस ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

8 ग्राउंड स्टाफ के सदस्य भी निकले कोरोना से संक्रमित
इंडियन प्रीमियर लीग इस बार भारत के 6 शहरों में खेली जाएगी। चेन्नई में 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु के मुकाबले से मौजूदा सीजन की शुरुआत होगी। इस बीच कोरोना के मामले भी सामने आ रहे हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के 8 सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस स्टेडियम में 10 मुकाबले खेले जाने हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले वानखेड़े के 19 ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स की कोविड-19 जांच की गई थी। इनमें से 3 की रिपोर्ट 26 मार्च को आ गई थी, जो पॉजिटिव पाए गए थे।

यह भी पढ़ें :—PL 2021: कभी क्रिकेट खेलने के लिए की मजदूरी, अब अपनी गेंदों पर सबको नचा रहे हैं ये 20 वर्षीय खिलाड़ी

केकेआर के बल्लेबाज नीतीश राणा भी निकले पॉजिटिव
शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज नीतीश राणा कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। नीतीश राणा गोवा में छुट्टियां बिताने के बाद टीम से जुड़े थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मुंबई के टीम होटल में क्वारंटीन होना पड़ा। उधर, नीतीा राणा की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव रही। इसके बाद उन्हें टीम में अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग की स्वीकृति दी गई है। श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली पिछली बार आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी। 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत टीम का कप्तान बनाया गया है।

आइए जानें— IPL 2021- Rajasthan Royals Squad and Players list
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned