scriptIPL 2021: मिशेल मार्श की जगह सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए जेसन रॉय, नीलामी में नहीं खरीदा था किसी ने | IPL 2021: jason roy replaces mitchell marsh in sunrisers hyderabad | Patrika News

IPL 2021: मिशेल मार्श की जगह सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए जेसन रॉय, नीलामी में नहीं खरीदा था किसी ने

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2021 08:10:12 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर मिशेल मार्श इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं। मार्श ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला लिया है।

mitchell_marsh_and_jason_roy.png
IPL 2021 शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर मिशेल मार्श इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं। अब मिशेल मार्श की जगह इंग्लैंड के बैट्समैन जेसन रॉय सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से IPL 2021 में खेलेंगे। बताया जा रहा है कि मिशेल मार्श ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला लिया है।
इस वजह से हटे IPL 2021 से
एक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि मिशेल मार्श ने अपनी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अपने फैसले के बारे में कुछ दिन पहले ही बता दिया था। बताया जा रहा है कि मिशेल को बायो बबल में रहने से परेशानी थी। वे लंबे समय तक बायो बबल में नहीं रह सकते थे और इसी वजह से उन्होंनेे IPL 2021 से हटने का फैसला किया। बीसीसीआई ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मिशेल निजी कारणों की वजह से IPL 2021 में उपलब्ध नहीं रह पाएंगे। अब मिशेल की जगह जेसन रॉय को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान ने नेट प्रैक्टिस के दौरान गाया बॉलीवुड सॉन्ग, देखें वीडियो

jason_roy.png
जेसन रॉय को नीलामी में नहीं मिला था खरीददार
बता दें कि IPL 2021 की नीलामी में इंग्लैंड के खिलाड़ी जेसन रॉय को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। हालांकि पहले वे आईपीएल में खेल चुके हैं। जेसन रॉय ने अपना पहला आईपीएल 2017 में खेला था। वे दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात लॉयंस की तरफ से आईपीएल में खेल चुके हैं। इसके अलावा जेसन टी20 सीरीज में भारत के खिलाफ खेल चुके हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: कभी पिता ने छिपा दिया था बैट, अब 5वीं में फेल विराट आईपीएल में उड़ाएंगे गेंदबाजों के होश

IPL में खेले 8 मैच
जेसन रॉय के आईपीएल कॅरियर की बात करें तो जेसन रॉय ने आईपीएल में 8 मैच खेले थे। इन मैचों में जेसन ने 179 रन बनाए, इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों में जेसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होेंने टी20 इंटरनेशनल के 43 मैचों में 1034 रन बनाए। अब IPL 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आएंगे।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Sunrisers Hyderabad Squad and Players list

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो