scriptIPL 2022 DC vs PBKS : रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को 17 रनों से हराया, पॉइंटस टेबल में लगाई छलांग | Ipl 2022 dc vs pbks delhi beat punjab by 17 runs | Patrika News

IPL 2022 DC vs PBKS : रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने पंजाब को 17 रनों से हराया, पॉइंटस टेबल में लगाई छलांग

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2022 12:06:53 am

Submitted by:

Mohit Kumar

इंडियन प्रीमियर लीग के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 17 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मुकाबले में दिल्ली जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उसने बेहतर रन रेट के चलते आरसीबी को पीछे छोड़ दिया है।

DC vs PBKS

IPL 2022 DC vs PBKS :


DC vs PBKS IPL 2022 Match 64 : आईपीएल में आज हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना पाई। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2022 का 64 वां मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया।

यह भी पढ़ें – इस खिलाड़ी ने 57 साल की उम्र में किया T20 में डेब्यू, सचिन तेंदुलकर से पहले खेला था क्रिकेट

मिशेल और शार्दुल के दम पर जीती दिल्ली-

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत सही नहीं रही पहले ही ओवर में फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए सरफराज खान और मिशेल मार्श के बीच 50 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। सरफराज ने 32 रन बनाए, जबकि ललित यादव ने 24 रनों का योगदान दिया। कप्तान ऋषभ पंत 7 और रोवमैन पॉवेल 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। लेकिन एक छोर पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श बने रहे, उन्होंने 48 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली।

इसके बाद 160 रनों के बचाव में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर के नेतृत्व में शानदार गेंदबाजी की। ठाकुर ने इस मैच में 36 रन देकर चार विकेट झटके। जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव दो-दो विकेट निकालने में सफल रहे और एक विकेट एनरिक नॉर्खिया को मिला। पंजाब की तरफ से जितेश शर्मा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए, वही राहुल चहर ने भी 25 रनों की जुझारू पारी खेली।

 

फ्लॉप हुई पंजाब की बल्लेबाजी-

दिल्ली से मिले 160 रनों के आसान लक्ष्य को पंजाब चेज करने में असफल रही। पहले विकेट के लिए जॉनी बैस्टरो और शिखर धवन के बीच 38 रनों की साझेदारी हुई। जॉनी 28 और धवन 19 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन इसके बाद पंजाब का मध्यक्रम लड़खड़ा गया, भानुका राजपक्षे 4, लियम लिविंगस्टोन 3 और मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले आउट हो गए। अंत में लेकिन जितेश शर्मा 44 और राहुल चहर ने 25 रन बनाकर मैच बनाने की भरसक कोशिश की लेकिन वे असफल रहे।

इस जीत के साथ दिल्ली अंक तालिका में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। उसने बेहतर रन रेट के मामले में आरसीबी को पीछे छोड़ दिया है। वहीं पंजाब इस हार के साथ 12 अंकों के साथ अंक तालिका में सातवें नंबर पर है और इस हार के साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीद लगभग खत्म हो गई है।

यह भी पढ़ें – Andrew Symonds द्वारा बनाए गए 5 धांसू रिकॉर्ड, एक पारी में लगाए थे 16 छक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो