script5 फीट तक खोले तवा डेम के 7 गेट खोले, नेशनल हाइवे बंद, वाहनों की लगी लाइन | Tawa Dam opened up to 5 feet, 7 gates opened, National Highway closed | Patrika News

5 फीट तक खोले तवा डेम के 7 गेट खोले, नेशनल हाइवे बंद, वाहनों की लगी लाइन

locationइटारसीPublished: Aug 08, 2022 01:09:44 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

तवा डेम के 7 गेट 5-5 फीट तक खोल दिए गए हैं, ताकि अत्यधिक जल भराव होने से किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो.

5 फीट तक खोले तवा डेम के 7 गेट खोले, नेशनल हाइवे बंद, वाहनों की लगी लाइन

5 फीट तक खोले तवा डेम के 7 गेट खोले, नेशनल हाइवे बंद, वाहनों की लगी लाइन

इटारसी. जोरदार बारिश से फिर डेम में पानी की आवक बढ़ गई है, इस कारण सोमवार को एक बार फिर तवा डेम के 7 गेट 5-5 फीट तक खोल दिए गए हैं, ताकि अत्यधिक जल भराव होने से किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, लेकिन जब-जब तवा डेम के गेट खुलते हैं, निचली बस्तियों में पानी भराने के साथ ही कई गांव जलमग्न हो जाते हैं, फिलहाल पुलिया पर पानी आ जाने के कारण नेशनल हाईवे भी बंद हो गया है, यहां से वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है।


इटारसी नेशनल हाइवे 69 पर स्थित सुखतवा नदी की पुलिया पर पानी आ जाने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है, मार्ग के दोनों तरफ ट्रकों और दो पहिया चार पहिया वाहनों की लाइन लग गई है, वाहन चालकों को पुलिया से पानी उतरने का इंतजार है।

आपको बतादें कि मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिन राहत के बाद फिर से मौसम में बदलाव आ रहा है, प्रदेश के कई जिलों में रविवार से जोरदार बारिश हो रही है, इस कारण नदी नाले फिर से उफान पर आ रहे हैं, ऐसे में अगर आप भी रक्षाबंधन पर कहीं जाएं, तो पहले रास्तों की जानकारी ले लें, ताकि आपको रास्ते में कहीं परेशान नहीं होना पड़े।

यह भी पढ़ें : कॉमनवेल्थ गेम्स में सुशीला, वंदना और मोनिका ने दागे पेनल्टी कार्नर से गोल

1158 फीट है तवा डेम का जलस्तर
वर्तमान में तवा डेम का जलस्तर 1158.50 फीट है, तवा डेम में भरपूर पानी आने के कारण डेम के सात गेट 5-5 फीट तक खोल दिए गए हैं, इनसे 54565 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो