MP corona: जबलपुर प्रशासन ने बनाई एंटी कोरोना टास्क फोर्स, एक दिन में कर दी 500 लोगों पर कार्रवाई

प्रशासन, पुलिस और नगर निगम का संयुक्त दल

By: Lalit kostha

Published: 15 Sep 2020, 11:01 AM IST

जबलपुर। कोरोना कहर के बीच सोमवार को प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की ओर से गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में घूमकर 489 लोगों का चालान बनाया। ये लोग बिना मास्क के मिले। सभी से कुल 48 हजार 900 रुपए समन शुल्क वसूला गया। सशुल्क मास्क भी उपलब्ध कराया गया। एक तरफ एंटी कोरोना की कार्रवाई चल रही थी, तो वहीं अभियान में शामिल पुलिस कर्मियों के मास्क पहनने के तरीके को लेकर भी हूटिंग हो रही थी। कुछ पुलिसकर्मी गले में तो कुछ नाक व मुह से नीचे मास्क लटका कर कार्रवाई करने पहुंचे थे।

जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने मास्क न पहनने वालों से 100 रुपए और अधिकतम 250 रुपए के साथ मास्क की कीमत वसूलने का निर्देश दिया हैं। सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर 1200 रुपए की पेनल्टी का प्रावधान है। फुटपाथ पर सामान रखने वालों के खिलाफ भी जुर्माना अधिरोपित किया गया है। सोमवार को एएसपी सिटी अमित कुमार, डॉ. संजीव उईके व एएसपी क्राइम गोपाल खंडेल की अगुवाई में गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करते ही घर से निकलें। बच्चों और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें। मास्क पहनने के साथ फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखें। सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर निकटतम फीवर क्लीनिक में तुरंत जांच कराएं।

coronavirus cases Coronavirus Cases in India
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned