scriptMP corona: जबलपुर प्रशासन ने बनाई एंटी कोरोना टास्क फोर्स, एक दिन में कर दी 500 लोगों पर कार्रवाई | anti corona task force action 500 people in one day jabalpur | Patrika News

MP corona: जबलपुर प्रशासन ने बनाई एंटी कोरोना टास्क फोर्स, एक दिन में कर दी 500 लोगों पर कार्रवाई

locationजबलपुरPublished: Sep 15, 2020 11:01:41 am

Submitted by:

Lalit kostha

प्रशासन, पुलिस और नगर निगम का संयुक्त दल

anti corona task force

anti corona task force

जबलपुर। कोरोना कहर के बीच सोमवार को प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की ओर से गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में घूमकर 489 लोगों का चालान बनाया। ये लोग बिना मास्क के मिले। सभी से कुल 48 हजार 900 रुपए समन शुल्क वसूला गया। सशुल्क मास्क भी उपलब्ध कराया गया। एक तरफ एंटी कोरोना की कार्रवाई चल रही थी, तो वहीं अभियान में शामिल पुलिस कर्मियों के मास्क पहनने के तरीके को लेकर भी हूटिंग हो रही थी। कुछ पुलिसकर्मी गले में तो कुछ नाक व मुह से नीचे मास्क लटका कर कार्रवाई करने पहुंचे थे।

जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने मास्क न पहनने वालों से 100 रुपए और अधिकतम 250 रुपए के साथ मास्क की कीमत वसूलने का निर्देश दिया हैं। सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर 1200 रुपए की पेनल्टी का प्रावधान है। फुटपाथ पर सामान रखने वालों के खिलाफ भी जुर्माना अधिरोपित किया गया है। सोमवार को एएसपी सिटी अमित कुमार, डॉ. संजीव उईके व एएसपी क्राइम गोपाल खंडेल की अगुवाई में गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला।

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करते ही घर से निकलें। बच्चों और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें। मास्क पहनने के साथ फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखें। सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर निकटतम फीवर क्लीनिक में तुरंत जांच कराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो