जबलपुर में एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने 489 लोगों का किया चालान

-मास्क न पहनने पर की गई कार्रवाई, उधर पुलिस कर्मियों को ही मास्क पहनने का तरीका नहीं मालुम

By: santosh singh

Published: 15 Sep 2020, 10:15 AM IST

जबलपुर। कोरोना संक्रमण की भयावहता के बाद सोमवार को प्रशासन, पुलिस और नगर निगम द्वारा गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में भ्रमण कर 489 लोगों का चालान बनाया। ये लोग बिना मास्क के मिले। सभी से कुल 48 हजार 900 रुपए समन शुल्क वसूला गया। वहीं सशुल्क मास्क भी उपलब्ध कराया गया। एक तरफ

chalan1.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

एंटी माफिया की कार्रवाई चल रही थी, तो वहीं अभियान में शामिल पुलिस कर्मियों के मास्क पहनने के तरीके को लेकर भी हुटिंग हो रही थी। कई गले में तो कुछ नाक व मुह से नीचे मास्क लटका कर कार्रवाई करने पहुंचे थे। जिला दंडाधिकारी कर्मवीर शर्मा और एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने मास्क न पहनने वालों से 100 रुपए और अधिकतम 250 रुपए के साथ मास्क की कीमत वसूलने का निर्देश दिया हैं। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर 1200 रुपए की पेनॉल्टी का प्रावधान किया है। फुटपाथ पर सामान रखने वालों के खिलाफ भी जुर्माना अधिरोपित किया गया है। सोमवार को एएसपी सिटी अमित कुमार, डॉ. संजीव उईके व एएसपी क्राइम गोपाल खंडेल की अगुवाई में गठित एंटी कोरोना टास्क फोर्स ने पूरे शहर में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों से जुर्माना वसूला।

chalan.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

एसपी ने ये की अपील-
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत कोरोना प्रोटाकॉल का सख्ती से पालन करते ही घर से निकलें। बच्चों और बुजुर्गो को अनावश्यक घर से बाहर न जाने दें। मास्क पहनने के साथ फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखें। सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर निकटतम फीवर क्लीनिक में तुरंत जांच करायें।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned