जबलपुर में पकड़ी गई हथियार फैक्ट्री, यहीं से हुई सीएए-एनआरसी के प्रदर्शनकारियों को सप्लाई!!!

-हनुमानताल थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारा, बॉडी बिल्डर है आरोपी

By: govind thakre

Published: 17 Nov 2020, 08:37 PM IST

जबलपुर. हनुमानताल थाना क्षेत्र के एक घर में सोमवार देर रात छापेमारी में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। इसमें धारदार हथियारों के साथ आधुनिक गुलेल का निर्माण किया जा रहा था। यहीं से तैयार गुलेल का इस्तेमाल पिछले साल दिसम्बर में सीएए-एनआरसी को लेकर शहर के संवदेनशील क्षेत्रों में विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस अमले पर किया गया था। छापेमारी के दौरान एयर गन, तलवार, बका, हथौड़ा, कुल्हाड़ी, गुलेल, बका-चाकू बनाने का कच्चा माल, ड्रिल मशीन एवं अन्य सहायक उपकरण बरामद हुए। मौके से शहनवाज उर्फ रवि अंसारी को गिरफ्तार किया गया।
बॉडी बिल्डर है आरोपी
अवैध हथियारों के जखीरे के साथ मिले शहनवाज को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह लम्बे समय से हथियार बनाकर बेच रहा है। उसके परिवार के लोग दूसरी जगह रहते हैं। शहनवाज के बॉडी बिल्डर होने और जिम जाने की बात सामने आई है। उसके यहां तैयार गुलेल से पत्थर या अन्य वजनी वस्तु से डेढ़ सौ से दो सौ मीटर दूर तक सटीक निशाना लगाना सम्भव है।
प्रदर्शन के दौरान सबसे ज्यादा बिकी गुलेल
आरोपी ने बताया कि शहर में सीएए-एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान गुलेल की मांग काफी ज्यादा थी। इस दौरान उसने बड़ी संख्या में गुलेल की बिक्री की थी। शहर में दिसम्बर में सीएए-एनआरसी को लेकर गोहलपुर, हनुमानताल और अधारताल थाना क्षेत्र में कई प्रदर्शन हुए थे। कई जगह भीड़ ने पत्थर बरसाते हुए पुलिस पर गुलेल से निशाना लगाया था।
शहर के कई बदमाश ग्राहक
पुलिस को जांच में पता चला है कि लम्बे समय से चल रहे इस कारखाने से शहर के कई बदमाशों को हथियार बेचे जा रहे थे। बदमाशों की मांग पर अवैध हथियार बनाए जाते थे। कुछ दिन पहले भी उसने धारदार हथियारों की एक खेप बदमाशों को बेची है। घनी बस्ती में अवैध हथियारों का कारखाना मिलने के बाद सुरक्षा जांच एजेंसिया भी अलर्ट हो गई हैं।

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned