scriptसावधान, फिर लौटने वाली सर्दी, हो सकती है बारिश | Be careful returning winter may rain in two to three days | Patrika News

सावधान, फिर लौटने वाली सर्दी, हो सकती है बारिश

locationजबलपुरPublished: Feb 15, 2021 03:04:23 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कहीं हल्की तो कही गरज-चमक संग हो सकती है तेज बारिश

बदलेगा मौसम, हो सकती है बारिश

बदलेगा मौसम, हो सकती है बारिश

जबलपुर. अगर हालिया मौसम के मद्देनजर गर्म कपड़ों को वापस संदूक में रख रहे है तो सावधान हो जाएं, अभी सर्दी गई नहीं है। बल्कि यूं कहें कि जल्द ही ठंड लौटने वाली है, क्योंकि बारिश होने वाली है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो बंगाल की खाड़ी में लगातार नमी बढ़ती जा रही है और इस नमी के चलते बारिश की आशंका बन रही है। उम्मीद की जा रही है कि आगामी दो-तीन दिन में हल्की या गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। ऐसा होने पर ठंड फिर से लौटेगी।
मौसम में अचानक आए बदलाव के चलते इन दिनों गर्मी का अहसास हो रहा है। अधिकतम पारा 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। उधर बंगाल की खाड़ी में तैयार हो रही नमी का असर पूरे प्रदेश में तो होगा। इसके कारण अगले दो से तीन दिन बाद शहर के आसमान पर फिर बादल छाते दिखेंगे। ये बादल बारिश भी कराएंगे।
बादल-बारिश के छंटते ही एक बार फिर जैसे ही मौसम साफ होगा तापमान में गिरावट दर्ज होगी और ठंड असर महसूस होगा। फिलहाल रात का तापमान सामान्य से ऊपर पहुंच गया है। इसी वजह से रात में गरम कपड़ों की जरूरत कम महसूस हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्वी हवा के चलते अभी मौसम में हल्की गर्माहट है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो