script

बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते से चलेंगी बसें, जबलपुर से चलेंगी इतने रूट पर- देखें पूरी लिस्ट

locationजबलपुरPublished: Oct 11, 2020 10:45:21 am

Submitted by:

Lalit kostha

बस यात्रियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते से चलेंगी बसें, जबलपुर से चलेंगी इतने रूट पर- देखें पूरी लिस्ट
 

bus_01.jpg

buses start in mp

जबलपुर। निजी बसों के ऑपरेटर्स की मनमानी रोकने के लिए सूत्र सेवा बसों का संचालन किया जाएगा। अगले सप्ताह से सूत्र सेवा बसों का संचालन शुरू हो सकता है। इससे सभी रूट पर बसों की संख्या बढ़ जाएगी। अभी प्राइवेट बस संचालकों की मनमानी के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार बस टाइम घोषित होने के बाद ऐन मौके पर रद्द कर दी जाती है बस जिससे यात्री खुद को ठगा सा महसूस करते हैं। सूत्र सेवा बसों के संचालन के बाद प्राइवेट बस संचालकों की मनमानी पर रोक तो लगेगी ही, साथ ही यात्रियों को सुगम यात्रा का लाभ भी मिलेगा।

बसों के बीमा सहित अन्य प्रक्रिया जारी
अगले सप्ताह से चल सकती हैं सूत्र सेवा बसें, पूरी की जा रही कार्रवाई

 

bus.jpg

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के चलते सूत्र सेवा बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। इसके बाद बसों का इंश्योरेंस खत्म हो गया। बसों का संचालन बंद होने से ऑपरेटर मां दुर्गाम्बा ट्रैवल्स के संचालक ने बसों का बीमा नहीं कराया। अब यह प्रक्रिया शुरू हो गई है। बसों के बीमा के अलावा अन्य कागजी कार्रवाई भी की जा रही है।

नहीं बढ़ा रहे बसें, परेशान हो रहे यात्री
प्रायवेट बसों के संचालक किसी भी रूट में बसों की संख्या नहीं बढ़ा रहे हैं। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। प्रशासन यदि बातचीत करता है, तो वे बसों की संख्या बढ़ाने की बात तो कहते हैं, लेकिन उस पर अमल नहीं कर रहे। साथ ही कम यात्री होने पर बस को तत्काल रद्द कर दिया जाता है। यात्रियों की बातें भी नहीं सुनी जाती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो