कुंडम में युवक की तो मझगवां में चौकीदार की हत्या का प्रकरण दर्ज

फॉलोअप-चरगवां में उलझा मामला, पीएम रिपोर्ट में मौत की वजह क्लीयर नहीं, बिसरा प्रिजर्व किया

By: santosh singh

Published: 23 Aug 2020, 01:43 PM IST

जबलपुर। कुंडम बस स्टैंड के पास बीते 16 अगस्त को मारपीट में घायल छोटू उर्फ गौरव डुमार (20) की मौत मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया। हत्या को लेकर परिवार सहित अन्य लोगों ने रोड जाम कर प्रदर्शन भी किया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मझगवां में नाली में मिले लापता चौकीदार शिवचरण कोल (40) की हत्या की पुष्टि शनिवार को शार्ट पीएम में हुआ। उसकी हत्या गला दबाकर की गई है। उसके गले की हड्डी टूटी मिली है। जबकि चरगवां के गंगई निवासी लाल सिंह उर्फ लल्लू भूमिया (40) की मौत का मामला उलझ गया है। शार्ट पीएम में चिकित्सक ने मौत की वजह स्पष्ट न करते हुए बिसरा प्रिजर्व कर लिया है।
तिल्ली फटने से हुई थी युवक की मौत
कुंडम पुलिस ने शार्ट पीएम में मारपीट में आई चोट के चलते तिल्ली फटने की रिपोर्ट मिलने के बाद चार आरोपी सागर शुक्ला, उनके नौकर बिंदू साहू, राजा दुबे और संतोष बाल्मीक को गिरफ्तार कर लिया। चारों ने बताया कि 16 अगस्त को वह चाय पीने आया था। शटर बंद करने को लेकर बिंदू से कहासुनी हुई और फिर वह उलझ गया था। इसी पर चारों ने उसकी पिटाई कर दी थी। गुरुवार को अचानक उसके सीने में दर्द होने पर परिजन रांझी फिर विक्टोरिया ले गए थे। जहां देर रात उसकी मौत हो गई थी।
गला दबाकर की गई हत्या
वहीं मझगवां कस्बे में 18 अगस्त से लापता चौकीदार शिवचरण कोल की हत्या गला दबाकर की गई है। वह बीड़ी फैक्ट्री से सुबह 11 बजे निकला था। इसके बाद फिर लौट कर नहीं आया। पुलिस उसके साथ साथियों सहित अन्य लोगों से पूछताछ में जुटी है।
अब बिसरा जांच से खुलेगा मौत की रहस्य
जबकि चरगवां थानांतर्गत गंगई नहर किनारे झाडिय़ों में मिले लाल सिंह उर्फ लल्लू सिंह भूमिया की मौत का रहस्य अब बिसरा जांच के बाद ही खुल सकेगा। चिकित्सकों ने उसका बिसरा प्रिजर्व करते हुए जांच के लिए भेजा है। गुरुवार को उसका गांव के दो लोगों से विवाद हुआ था। इसके बाद शाम को उसकी लाश मिली थी। बहन गुड्डी बाई ने परिवार सहित मोहल्ले वालों के साथ शुक्रवार को रोड जाम कर उक्त दोनों लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

Show More
santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned