सीएम साहब आप सख्त कार्रवाई की बात कहकर चले गए, नर्मदा में नाले पहले की तरह ही मिल रहे हैं

जबलपुर प्रवास पर पहुंचे मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर से कहा था कि नर्मदा में गंदगी मिलने से रोकने के लिए उठाएं सख्त कदम

 

By: shyam bihari

Published: 20 Feb 2021, 09:32 PM IST

जबलपुर। 'मां नर्मदा में गंदगी मिलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिए। इसके लिए नाले एवं नालियों को ठीक करें। जिन जगहों पर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए भूमिपूजन हो चुके हैं, उनका काम भी तेज गति से करें।Ó यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को दिए। उन्होंने कहा कि जितने भी नाले एवं नालियां मां नर्मदा में मिल रही हैं, उनकी सूची बनाएं। ऐसे उपाए करें जिससे गंदा पानी नहीं जाए। मुख्यमंत्री अल्प प्रवास पर जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ ही शहर की जनता को नर्मदा जयंती की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री चौहान अनूपपुर जिले के इंदिरा गांधी नेशनल ट्राइबल यूनिवर्सिटी से होशंगाबाद जाते समय अल्प प्रवास पर डुमना एयरपोर्ट आए थे।। उनका जनप्रतिनिधि, अधिकारी व नागरिकों ने स्वागत कर सौजन्य भेंट भी की। इस दौरान सांसद राकेश सिंह, विधायक अशोक रोहाणी, आशीष दुबे, विनोद गोंटिया, डॉ. जितेंद्र जामदार सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा कमिश्नर बी. चंद्रशेखर, आईजी बीएस चौहान, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा उपस्थित थे।
इससे काम नहीं चलेगा
मुख्यमंत्री का कलेक्टर को निर्देश देना कोई नई बात नहीं है। आम लोगों का कहना है कि इस तरह के निर्देशों से कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकारी अपने अंदाज में ही काम करते हैं। उन्हें पता है कि गलती कहां हो रही है, फिर भी सख्त कार्रवाई किसी पर नहीं होती। नर्मदा में मिलने वाले नाले सबको दिख रहे हैं। फिर भी प्रशासनिक अमला कहता है कि ट्रीटमेंट प्लांट से पानी साफ हो रहा है। सच्चाई यह है कि ट्रीटमेंट प्लांट का पानी भी किसी नाले से कम प्रदूषित नहीं रहता। साधु-संतों ने बीच-बीच में कोशिश की, तो उन्हें यह कहकर वापस कर दिया जाता है प्रशासन नर्मदा की स्वच्छता को लेकर गम्भीर है। हालांकि, यह गम्भीरता कहीं नजर नहीं आती।

Show More
shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned