scriptसर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन | Cold winds increased chill | Patrika News

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

locationजबलपुरPublished: Dec 18, 2020 03:00:30 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-सर्द हवाओं के आगे धूप बेअसर

सर्द हवाओं संग बढ़ी ठंड, छाया कोहरा

सर्द हवाओं संग बढ़ी ठंड, छाया कोहरा

जबलपुर. सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। धूप जरूर खिली है पर तल्खी गायब है। हवाओं के चलते धूप में सिहरन महूस की जा रही है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक ऐसी ही कड़ाके की ठंड पड़ेगी।
बादल हटे, बारिश थमी, आसमान साफ हुए और शीतलहर ने पकड़ ली रफ्तार। पहाड़ों पर बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्र में भी साफ नजर आने लगा है। धूप जरूर खिली है पर उसका असर तनिक भी नहीं पड़ रहा है। ऐसे में पारा भी नीचे आने लगा है। लोग कपड़ों से लदे नजर आने लगे हैं। गर्म कपड़ों का बाजार भी आस लगाए बैठा है कि इस सर्दी में तो कारोबार अच्छा चल निकलेगा। ठंड के बढ़े असर के कारण सुबह टहलने वाले भी शुक्रवार को देर से बाहर निकले।
मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक ठंड इसी तरह असर दिखाएगी। हालांकि उसके बाद फिर से प्रदेश के कई जिलों में बादल, बारिश की संभावना है जिसके कारण ठंड कुछ समय के लिए कमजारे पड़ेगी। बता दें कि पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हो रही है जिसके चलते सर्द हवाएं कहर ढा रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी हवाएं 2 से 4 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रहीं हैं जिसके चलते दिन में भी कंपकपी छूट रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा लेकिन ठंड का असर बढ़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो