7 वें दिन कोरोना शतक से आगे, 156 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

7 वें दिन कोरोना शतक से आगे, 156 की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

By: Lalit kostha

Published: 26 Mar 2021, 12:50 PM IST

जबलपुर। कोरोना से स्वस्थ होने पर आज गुरुवार की प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट्स में 156 नये मरीज सामने आये हैं । कोरोना से आज स्वस्थ हुये 68 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 17 हजार 041 हो गई है और रिकवरी रेट 93.60 प्रतिशत हो गया है । कल बुधवार की शाम 6 बजे से आज गुरुवार की शाम 6 तक पिछले चौबीस घण्टे के दौरान मिले कोरोना के 156 संक्रमित व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 18 हजार 206 हो गई है । पिछले चौबीस घण्टे में दो व्यक्ति की मृत्यु की रिपोर्ट प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 256 हो गई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 909 हो गये हैं । कोरोना की जांच हेतु आज 1752 व्यक्तियों के सेम्पल लिये गये हैं।

सिहोरा में एक दुकान सील
रोको-टोको अभियान के तहत कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर आज सिहोरा में तहसीलदार राकेश चौरसिया के नेतृत्व में की गई कार्यवाही में एक दुकान भारत मशीनरी स्टोर्स को सील कर दिया गया है ।

दो दिन में ही प्रयास ने तोड़ा दम
कोरोना के मरीज बढऩे पर चार दिन पहले ही वैक्सीन को बचाव के लिए आवश्यक मानते हुए जिले में प्रतिदिन 30 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया। लेकिन दो दिन बढ़े लक्ष्य के अनुसार टीका लगाने के बाद वैक्सीन का स्टॉक कम पड़ गया। बुधवार को नए निर्देश में टीकाकरण का लक्ष्य घटाकर 10 हजार कर दिया गया।

तीन दिन का स्टॉक शेष
जिले में शनिवार और सोमवार को वैक्सीन की 17 हजार 435 और 18 हजार 337 डोज का उपयोग हुआ। सूत्रों के अनुसार वैक्सीन की नई खेप नहीं मिलने से अब 32 हजार के करीब कोरोना वैक्सीन की डोज जिले में बची है। 10 हजार के नए टागरेट के अनुसार टीकाकरण करने पर यह स्टॉक तीन दिन में समाप्त हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

Corona virus
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned