प्यार में धोखा और ब्लैकमेलिंग से तंग इंजीनियरिंग की छात्रा ने किया Suicide

-Suicide नोट में लिख दी आपबीती, आरोपी को सजा दिलाने का आग्रह

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Apr 2021, 11:19 AM IST

जबलपुर. प्यार में धोखा और ब्लैकमेलिंग से तंग इंजीनियरिंग छात्रा ने फांसी लगा कर जान दे दी। हालांकि इससे पहले उसने एक पत्र (Suicide note) लिखा जिसमें उसने प्रेमी और प्रेमी के परिवार के बारे में सारी जानकारी दी है। साथ ही आरोपी को सख्त सजा दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने वह सुसाइड नोट अपने कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।

छात्रा के परिजनों ने शुक्रवार रात अधारताल थाने पहुंच कर कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। वहीं टीआई शैलेश मिश्रा के मुताबिक सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि इंजीनियरिंग छात्रा के पिता नौकरीपेशा हैं तो मां गृहणी। एक भाई भी है जो दुकान चलाता है। दो दिन पहले खाना खा कर काम पर चला गया और बेटा दुकान। रात में छात्रा से मिलने उसकी सहेली पहुंची तो उसने दरवाजा नहीं खोला। छात्रा के मोबाइल पर कॉल किया तो उसका कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद उसने छात्रा े पिता व भाई को फोन कर सारी बात बताई। दोनों ने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया पर दरवाजा नहीं खुला तो दोनो ने दरवाजा तोड़ दिया। दरवाजा तोड़ते ही अंदर का जो दृश्य दिखा उसे देख सभी सन्न रह गए। कमरे में छात्रा फंदे से लटकी मिली। फंदे से उतारकर पिता-पुत्र छात्रा को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर घर पहुंची अधारताल पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला। इसमें अदिति ने लिखा है कि उसे ज्योतिष द्विवेदी नाम के युवक से प्यार हो गया था। उस पर उसे बहुत भरोसा था। पर उसने बातों में फंसाया। उसकी भावनाओं से खेला। शादी का झांसा देकर मनमानियां कीं। फिर उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगा। ज्योतिष के घरवाले भी उसे प्रताड़ित करते हैं। अब वह जीना नहीं चाहती, लेकिन जिंदगी बर्बाद करने वाले ज्योतिष को सजा जरूर मिले। इस पर अधारताल पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned