scriptसिंगाजी पावर प्लांट के सीएचपी एरिया में लगी भीषण आग | Fierce fire in CHP area of Singaji Power Plant | Patrika News

सिंगाजी पावर प्लांट के सीएचपी एरिया में लगी भीषण आग

locationजबलपुरPublished: Mar 28, 2021 09:37:17 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

आग लगने से हडक़ंप , दोपहर हुई घटना, देर शाम आग पर पाया गया काबू
 
 

Fierce fire in CHP area of ​​Singaji Power Plant

Fierce fire in CHP area of ​​Singaji Power Plant

जबलपुर।
पॉवर जनरेशन कंपनी के सिंगाजी पॉवर प्लांट में दोपहर के वक्त आग लगने से हडक़ंप मच गया। रविवार की दोपहर हुई इस घटना से अफरातफरी की स्थिति मच गई क्योंकि जिस क्षेत्र में आग लगी थी उसके समीप ही पावर प्लांट की यूनिटें स्थापित हैं। यदि आग वहां तक पहुंचती तो स्थिति भयावह हो सकती थी। घंटों मशक्कत के बाद देर शाम को फायर सब स्टेशन की गाडि़यों ने आग पर काबू पाया। बताया जाता है खंडवा स्थित सिंगाजी पावर प्लांट में सीएचपी स्टोर एरिया के पीछे खाली जगह पर दोपहर करीब २ बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। यहां पर स्टोर स्थित है तो वहीं ओपन स्पेस में काफी मात्रा में घांस आदि थी जिसकी छंटाई नहीं की गई। आग को बड़ी मशक्कत के बाद चार दमकलों द्वारा काबू में पाा गया। गौरतलब है कि सिंगाजी पावर प्लांट से 2520 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाता है यहां करीब 4 यूनिट स्थापित है। आग लगने की घटना से प्लांट से लेकर बिजली मुख्यालय तक के दफ्तर में हडक़ंप की स्थिति मच गई। क्योंकि होली पर्व के चलते एवं रविवार अवकाश होने के चलते कई कर्मचारी और अधिकारी छुट्टी पर थे। अफसरों को डर था कि कहीं आग प्लांट तक न पहुंच जाए जिससे भयावह स्थिति पैदा हो जाए। आग की घटना ने बिजली कंपनी द्वारा बरती जा रही लापरवाही उजगर हो गई है।

आग लगने को लेकर संदेह
आग लगने को लेकर संदेह की स्थिति बताई जाती है क्योंकि एक दिन पहले ही उर्जा मंत्री ने स्टोर में पहुंचकर कोयला आदि का निरीक्षण किया गया था। दूसरे दिन ही आग लगने से आंशकाएं खड़ी हो रही हैं तो वहीं घास की कटाई न किए जाने को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व के समय भी आग लगने की घटना हुई थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

-आग ओपन स्पेस में अज्ञात कारणों के चलते लगी थी। आग पर शाम को काबू पा लिया गया है। किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।
-मनजीत सिंह, एमडी पॉवर जनरेशन कंपनी

ट्रेंडिंग वीडियो