scriptसरपंच से 12 करोड़ की 12 एकड़ जमीन छुड़ाई, हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी का किला भी ध्वस्त – देखें वीडियो | high profile history sheeter criminal house removed | Patrika News
जबलपुर

सरपंच से 12 करोड़ की 12 एकड़ जमीन छुड़ाई, हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी का किला भी ध्वस्त – देखें वीडियो

सरपंच से 12 करोड़ की 12 एकड़ जमीन छुड़ाई, हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी का किला भी ध्वस्त – देखें वीडियो
 

जबलपुरJan 21, 2021 / 02:34 pm

Lalit kostha

high profile history

high profile history

– हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी जिसके विरुद्ध थाना गोहलपुर, सिविल लाइन में धोखधड़ी, मारपीट, तोड़-फोड़ तथा आर.पी.एफ. थाना जबलपुर एवं कटनी में रेल सम्पत्ति अवैध कब्जा अधिनियम के अपराध पंजीबद्ध हैं, के हवेलीनुमा मकान का 1750 वर्गफुट हिस्सा एवं किलेनुमा गोदाम का 800 वर्गफुट हिस्सा जो कि लगभग 1 करोड़ 50 लाख की लागत से अवैध रूप से निर्मित किया गया था को किया गया जमींदोज।

– ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा निवासी वीरेन्द्र पटेल के द्वारा विगत 15 वर्षो से कब्जा की हुई 12 एकड़ शासकीय भूमि कीमती 12 करोड़ की कराई गयी कब्जा मुक्त।

– ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा निवासी मोहन लाल पटेल द्वारा मकान बनाने हेतु स्वीकृत 1750 वर्ग फुट भूमि के पट्टे पर अवैध रूप से 25 लाख की लागत से निर्मित गोदाम एवं 3 दुकानों को किया गया जमीदोज।

– खजरी खिरिया में कबाड़ी नजर अली के द्वारा अवैध तरीके से लगभग 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित 2500 वर्गफुट के गोदाम को किया गया जमीदोज।

 

भू-मफिया राशन की काला बाजारी, मिलावटखोरों, भू-माफियाओं/चिटफंड कंपनी के कारोबारियों एवं सूदखोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश प्रशासन व पुलिस विभाग को दिये गये हैं, इसी क्रम में आज कलेक्टर जबलपुर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा के मार्गदर्शन में थाना गोहलपुर अंतर्गत खजरी खिरिया स्थित ग्राम चाॅटी में हिस्ट्री शीटर शमीम कबाड़ी जिसके विरुद्ध जिला जबलपुर के थाना गोहलपुर, सिविल लाइन में धोखधड़ी, मारपीट, तोड़-फोड़ तथा आर.पी.एफ. थाना जबलपुर एवं थाना कटनी में रेल सम्पत्ति अवैध कब्जा अधिनियम के अपराध पंजीबद्ध हैं, के द्वारा ग्राम चाॅटी में हवेलीनुमा मकान का एवं मकान के बाजू में ही किलेनुमा गोदाम का निर्माण किया जा रहा था, उक्त निर्मित किये जा रहे हवेलीनुमा मकान के अवैध निर्मित लगभग 1750 वर्ग फुट हिस्से को एवं किलेनुमा गोदाम के 800 वर्गफुट के अगले हिस्से को जो कि लगभग 1 करोड़ 50 लाख की लागत से निर्मित किया गया था को जमीदोज किया गया है।

 

house_11.png

वहीँ ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा निवासी पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटेल के द्वारा विगत 15 वर्षो से पिपरिया बनियाखेड़ा में 12 एकड़ शासकीय भूमि जिसकी कीमत लगभग 12 करोड़ है पर कब्जा कर खेती की जा रही थी को कब्जा मुक्त कराया गया। उल्लेखनीय है कि स्कूल एवं मुख्य सड़क से लगी बेशकीमती भूमि पर पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटेल द्वारा कब्जा कर खेती की जा रही थी, इसके पूर्व एक बार उक्त शासकीय भूमि का कब्जा मुक्त कराया गया था लेकिन वीरेन्द्र पटेल द्वारा दुबारा फैंसिंग कर कब्जा कर खेती की जा रही थी। वीरेन्द्र पटेल पर इस शासकीय भूमि पर लगे वृक्ष काटने पर जुर्माना भी लगाया जा चुका है। पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटेल के भय के कारण गाॅव का कोई भी व्यक्ति शासकीय भूमि पर कब्जा कर वीरेन्द्र पटेल द्वारा खेती करने की शिकायत नहीं कर पाता था पुलिस एवं प्रशासन द्वारा आज की गयी कार्यवाही से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।

Home / Jabalpur / सरपंच से 12 करोड़ की 12 एकड़ जमीन छुड़ाई, हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी का किला भी ध्वस्त – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो