scriptजबलपुर: प्रयागराज और गुवाहाटी के लिए चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें, देखें दोनों का दिन और समय | Jabalpur: Two special trains for Prayagraj and Guwahati from LTT | Patrika News

जबलपुर: प्रयागराज और गुवाहाटी के लिए चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें, देखें दोनों का दिन और समय

locationजबलपुरPublished: Dec 17, 2020 01:52:56 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर: प्रयागराज और गुवाहाटी के लिए चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें, देखें दोनों का दिन और समय
 

special trains for Prayagraj and Guwahati

special trains for Prayagraj and Guwahati

जबलपुर। रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए शुरु की गई दो स्पेशल ट्रेनों का फायदा शहर को मिलेगा। रेल प्रशासन ने एलटीटी से प्रयागराज और एलटीटी से गुवाहाटी के बीच अलग-अलग स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। ट्रेन संख्या 02153 और 02154 को एलटीटी से प्रयागराज के बीच स्पेशल के रुप में 15 दिसंबर, 2020 से 27 जनवरी, 2021 तक चलेगी।

ये ट्रेन सप्ताह में एक दिन मंगलवर को एलटीटी से रवाना होकर अगले दिन सुबह 9.30 बजे जबलपुर पहुंचेगी। 10 मिनट का स्टॉपेज लेकर प्रयागराज रवाना होगी। शाम 4.30 बजे ट्रेन प्रयागराज पहुंचेगी। वापसी में बुधवार को प्रयागराज से रवाना होकर रात में 12.25 बजे जबलपुर पहुंचेगी। 10 मिनट ठहरकर मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी।
गुवाहाटी-एलटीटी के बीच ट्रेन संख्या 05648 और 05647 सप्ताहिक स्पेशल है। गुवाहाटी से ट्रेन 05648 मंगलवार को दोपहर 3 बजे ट्रेन रवाना होगी, जो बुधवार को रात 1.45 पर जबलपुर पहुंचेगी। 10 मिनट ठहरने के बाद मुंबई के लिए प्रस्थान करेगी। बुधवार शाम 5.50 पर ट्रेन एलटीटी पहुंचेगी। वापिसी में ट्रेन 05647 एलटीटी से शुक्रवार को सुबह 8.05 पर रवाना होगी। रात 11.05 पर जबलपुर पहुंचेगी। 10 मिनट रूकने के बाद गुवाहाटी रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन शनिवार को दोपहर 1 बजे पहुंचेगी।

 

electric_train.jpg

इधर, लापरवाह रेलवे ठेकेदारों पर पौने चार लाख का जुर्माना, प्रकरण दर्ज
पश्चिम मध्य रेल ने लापरवाहीपूर्वक काम करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई शुरु कर दी है। कामकाज के दौरान ठेकेदारों से लापरवाही की भरपाई करने पर उन पर जुर्माना किया जा रहा है। बुधवार को अलग-अलग प्रकरण पर करीब पौने चार लाख रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई है। सूत्रों के अनुसार जबलपुर रेल मंडल के कटनी-पटवार स्टेशन के बीच कार्य के दौरान जेसीबी चालक की लापरवाही से केबल कटने से ट्रेन यातायात प्रभावित हुआ था। इस पर आरोपी ठेकेदार धमेन्द्र कुमार के विरुद्ध रेल अधिनियम की धारा 174 और 147 का प्रकरण दर्ज किया है। रेल मजिस्ट्रेट ने आरोपी ठेकेदार पर एक लाख 830 रुपए जुर्माना किया है। गुरमखेड़ी-बगरातवा के बीच केबल काटने पर आरोपी प्रवेश कुशवाहा से एक लाख रूपये, सपरिया-हिनौता के बीच केबल वायर काटने पर आरोपी नागेन्द्र पटेल से एक लाख 50 हजार रुपए और विक्रमपुर के पास हाइटगेज को क्षतिग्रस्त करने के आरोपी में दीपंकर पर 21 हजार रुपए जुर्माना किया गया है। आरोपियों से प्राप्त कुल तीन लाख 78 हजार 830 रुपए की राशि रेल राजस्व में जमा कराई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो