प्रेमी जोड़ा गार्डन मिलने पहुंचा था, युवकों ने आग जलाकर करा दिए फेरे!

प्रेमी जोड़ा गार्डन मिलने पहुंचा था, युवकों ने आग जलाकर करा दिए फेरे!

Lalit Kumar Kosta | Publish: Feb, 15 2018 10:22:15 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

युवक-युवतियों से मारपीट, जबरन शादी कराने की कोशिश, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार, शांति भंग करने का मामला दर्ज

 

जबलपुर . वैलेंटाइन डे पर बुधवार को देवताल, शैलपर्ण उद्यान के आसपास प्रेमी जोड़ों के साथ हिंदू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुंडागर्दी की। कार्यकर्ताओं ने प्रेमी युगलों को पहले खदेड़ा और फिर कुछ युवकों के साथ बदसुलूखी और मारपीट भी की। गढ़ा पुलिस के सामने बेकाबू कार्यकर्ताओं ने कुछ प्रेमी युगलों का जबरन विवाह करवाने की भी कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इसके लिए उन्होंने मौजूद कचरे और कागजों में आग लगाई और उनके फेरे लगाने की बात करने लगे। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं मौजूद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को नहीं रोका। कुछ घंटे बाद जब विरोध करने वालों की हरकत का वीडियो वायरल हुआ तो महकमें में हड़कंप मच गया। मामले में आनन-फानन में पुलिस ने तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। उन पर शांति भंग करने का मामला दर्ज किया गया।

जानकारी के अनुसार वैंलेंटाइन डे पर कुछ प्रेमी जोड़े देवताल उद्यान पहुंचे। वे बातचीत कर रहे थे, तभी कुछ संगठनों के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए वहां पहुंचे। उन्हेंं देखकर प्रेमी युगल बाहर निकलने लगे। कार्यकर्ताओं ने खदेडऩा शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने कई वाहनों की चाबियां भी निकाल लीं। लम्बे समय तक हंगामा चलता रहा। गढ़ा पुलिस भी वहां मौजूद थी, लेकिन पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओ को रोकने और पकडऩे की बजाय उनका ही साथ दिया।

वीडियो वायरल होने पर हड़कम्प-घटना के कुछ देर बाद ही उसका वीडियो वायरल हो गया। इससे पूरे महकमें में हड़कंप मच गया। जिसमें कार्यकर्ता प्रेमी युगलों से अपशब्द कहते नजर आए। वीडियो में एक युवती को खदेड़ते हुए भी विरोध करने वाले कैद हुए। उनकी इस हरकत से युवती काफी डर गई थी और रोने भी लगी। पुलिस ने आनन-फानन में युवकों की पहचान आगा चौक निवासी राहुल साहू, अभिषेक पटेल और गढ़ा फाटक निवासी इन्द्रमणि राज के रूप में की। जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

शहर में तैनात था बल
पूरे शहर में पुलिस बल तैनात था। सदर और गोरखपुर में पुलिस टीमें लगातार गश्त करती रहीं। शहर के अन्य पर्यटन स्थलों पर भी एहतियात के तौर पर अतिरिक्त बल तैनात किया गया था। शहर में कहीं भी हंगामे के हालात नहीं बने।

शैलपर्ण उद्यान में हंगामा करने वाले तीन युवकों को पकड़ा गया है। उन पर शांति भंग करने का प्रकरण दर्ज किया है।
- अंजूलता पटले, सीएसपी, गोरखपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned