Covid-19 Vaccination: अभी 6 हजा से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाना शेष

-15 के बाद 17 को लगेगा टीका
-19 फरवरी को मापअप राउंड

By: Ajay Chaturvedi

Published: 15 Feb 2021, 01:59 PM IST

जबलपुर. Covid-19 Vaccination के तहत दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान चल रहा है। इस दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। लेकिन अभी छह हजार से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगना शेष है। हालांकि सोमवार को इन्हें मौका मिला है। इसके अलावा अभी और दो दिन मिलेंगे। इसके तहत 17 फरवरी को टीकाकरण होगा जबकि 19 फरवरी को मापअप राउंड चलाया जाएगा। वैसे 15 व 17 फरवरी के टीकाकरण के लिए विभाग की ओर से दो हजार से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स को मोबाइल मैसेज भेजे गए हैं। उन्हें उनके टीकाकरण के समय व स्थान के बारे में बताया गया है।

जानकारी के अनुसार कोविड-19 टीकाकरण के इस दूसरे चरण में विभाग अभी लक्ष्य से 40 फीसद दूर है। इस दौरान 15592 फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके सापेक्ष 9340 लोगों को ही टीके लगाए जा सके। 6252 फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण शेष है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसएस दाहिया ने उम्मीद जाहिर की है कि मापअप राउंड तक टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

डॉक्टर दाहिया ने बताया है कि फ्रंटलाइन वर्कर 17 फरवरी तक टीकाकरण के लिए पंजीयन करा सकते हैं। कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। ऐसे में फ्रंटलाइन वर्कर को आगे आकर टीका लगवाना चाहिए। डॉ. दाहिया ने बताया कि वैक्सीनेशन से लाभान्वित किसी भी फ्रंट लाइन वर्कर को शारीरिक या मानसिक परेशानी नहीं हुई है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned