जबलपुर में 5 दिन में मिले 500 कोरोना पॉजीटिव, कल तीन की मौत, 118 नए पॉजिटिव

संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार

 

By: Lalit kostha

Published: 23 Aug 2020, 11:35 AM IST

जबलपुर। जबलपुर में कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है। इसके बाद भी लोग लापरवाही से बाहर निकल रहे हैं। पिछले पांच दिनों में औसतन रोजाना 100 लोग संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शासन प्रशासन की दी गई छूट और लोगों की लापरवाही स्वस्थ्य लोगों पर भारी पड़ रही है। शहर में शनिवार को तीन कोरोना संक्रमित की मौत हुई। 118 नए कोविड-19 पॉजिटिव केस मिले हैं। लगातार तीसरे दिन सौ से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही जिले में अब तक मिले संक्रमितों का आंकड़ा तीन हजार पार हो गया है। जिले में अभी तक 3096 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। नए केस बढऩे से संक्रमण दर 5.85 प्रतिशत हो गई है। संक्रमण के फैलाव के बीच कोरोना को मात देने वाले भी बढ़े हैं। शनिवार को 122 कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए। इन्हें मिलाकर जिले में अभी तक 2290 व्यक्ति कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अभी तक 64 संक्रमितों की मौत हुई है। कोरोना के एक्टिव केस 742 हैं।

 

MP: jabalpur corona cases, 3000 cases in jabalpur
IMAGE CREDIT: Shailendra Tiwari

जिले में आज लॉकडाउन, सोमवार को खुलेंगे बाजार

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शनिवार रात से लागू लॉकडाउन रविवार के दिन भी लागू रहेगा। इस दौरान सब्जी फलों की बिक्री पर रोक रहेगी, जनरल स्टोर्स भी नहीं खुलेेंगे। निजी कार्यालय बंद रहेंगे। सडक़ों पर बेवजह आवागमन को जिला प्रशासन ने प्रतिबंधित किया है। दूध की दुकान, अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी जैसी अत्यावश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी की व्यवस्था यथावत रहेगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने अनलॉक-3 के तहत विराम के आदेश जारी किए हैं। पूरे जिले में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

विराम के दौरान किसी भी व्यक्ति को अपने घर से अनावश्यक निकलने की अनुमति नहीं होगी। अति आवश्यक सेवाएं संचालित रहेंगी। इनमें कर्मचारियों को ड्यूटी के लिए छूट मिलेगी। उन्हें अपना आइकार्ड रखना होगा। इसी प्रकार लॉज एवं धर्मशाला के कर्मचारियों पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा। हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति में उपयोग किए जाने वाले निजी वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। फ्लाइट्स एवं ट्रेन से आने जाने वाले यात्रियों की यात्रा टिकट पास माने जाएंगे। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाले यात्री अपने वाहन से आ और जा सकेंगे। सिटी एवं प्राइवेट बसें, ऑटो, टैक्सी, कैब, ई-रिक्शा को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned