scriptग्वारीघाट में नाले के पानी से पुण्य की डुबकी, हो रहा आचमन: देखें वीडियो | narmada jayanti 2021: dirty Sewer water in holy narmada river in mp | Patrika News

ग्वारीघाट में नाले के पानी से पुण्य की डुबकी, हो रहा आचमन: देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Feb 02, 2021 01:31:01 pm

Submitted by:

Lalit kostha

ग्वारीघाट में नाले के पानी से पुण्य की डुबकी, हो रहा आचमन: देखें वीडियो

narmada_maa.png

narmada jayanti 2021

जबलपुर। नर्मदा जल को ग्वारीघाट में दो नाले ङ्क्षचताजनक स्थिति तक गंदा कर रहे हैं। अफसर पूरी तरह से अनजान बने हुए हैं। इन नालों को न नदी में मिलने से रोका जा रहा और न इनकी गंदगी के शोधन की व्यवस्था की जा रही है। 19 फरवरी को नर्मदा जयंती पर होने वाले आयोजन में सूबे के अलावा दूरदराज के लोग भी ग्वारीघाट आकर इस गंदगी का सामना करेंगे। संस्कारधानी का संत समाज भी नगर निगम की इस लापरवाही पर खासा नाराज नजर आ रहा है।

19 फरवरी को नर्मदा जयंती पर होना है आयोजन
नर्मदा का आंचल मैला कर रहे नाले जिम्मेदारों की हददर्जे की अनेदखी

 

दावे खोखले- नर्मदा में गंदे नाले रोकने के तमाम दावे अब तक खोखले ही साबित हुए है। नगर निगम, जिला प्रशासन के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने हर बार नर्मदा को गंदगी से मुक्त करने के बढ़-चढकऱ वादे-दावे किए। नगर निगम ने हर बजट में लाखों की राशि का प्रावधान भी किया, लेकिन गंदे नालों को रोकने को कोई भागीरथी प्रयास नहीं हो सके। ग्वारीघाट के खारीघाट और सिद्धघाट में ही दो नालों सहित कई नालियों का गंदा बैक्टीरियायुक्त पानी नर्मदा में समाहित हो रहा है। जनप्रतिनिधि, अधिकारियों के प्रयास दरोगाघाट के पास सिर्फ दो ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर ही सीमित रह गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो