scriptऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हंगामा, काम को लेकर यूनियनें आमने सामने | ordnance factory jabalpur employee news in hindi | Patrika News

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हंगामा, काम को लेकर यूनियनें आमने सामने

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2021 01:47:07 pm

Submitted by:

Lalit kostha

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में हंगामा, काम को लेकर यूनियनें आमने सामने
 

factory.png

ordnance factory jabalpur

जबलपुर। आयुध निर्माणियों में काम को लेकर आए दिन गतिरोध होता रहता है। वहीं अब यूनियनों ने अपने हक के लिए एक बार फिर से लड़ाई शुरू कर दी है। यहां एक काम दूसरी फैक्ट्री में शिफ्ट करने को लेकर विवाद था। इसी बीच यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ कर्मचारियों ने उग्रता दिखाई और काम को बाहर जाने से रोक दिया। ताकि उन्हें काम की कमी न होने पाए।

कार्यकर्ता ट्रक पर चढ़े, उतारी कम्पोजिट आर्मर्ड शीट

माइन प्रोटेक्टिड वीकल में इस्तेमाल होने वाले महत्वपूर्ण कलपुर्जे कम्पोजिट आर्मर्ड शीट को जीआइएफ भेजने पर वीकल फैक्ट्री वर्कर्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हंगामा किया। कार्यकर्ताओं का विरोध इस स्तर पर पहुंच गया कि उन्होंने ट्रक पर रखे इन कलपुर्जों को खुद नीचे उतार दिया। विरोध को देखते हुए फैक्ट्री प्रबंधन ने शीट भेजने का काम रोक दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि वीकल का काम कहीं और नहीं जाने दिया जाएगा। वर्कर्स यूनियन के महामंत्री नितेश सिंह, राजेश मिश्रा और रामभुवन पटेल ने कहा कि ग्रे आयरन फाउंड्री के लगभग 100 कर्मचारियों को वीकल फैक्ट्री बुलाया जा रहा है। इसका यूनियन विरोध कर रही है। फैक्ट्री में एमपीवी के हल को तैयार हैं, अब इनमें कम्पोजिट आर्मर्ड शीट लगा दी जाती है, तो यह वाहन कम्पलीट हो जाएगा। यूनियन के सुमन राणा, जॉनसन, सागर यादव, राजा रजक सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने कहा कि फैक्ट्री में काम की कमी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो