जबलपुर में सीएमएचओ की कुर्सी पर सियासी खींचतान!

सत्तापक्ष के बड़े नेता की नाराजगी के बाद जारी हुआ संशोधित आदेश

By: govind thakre

Published: 30 Sep 2020, 09:48 AM IST

जबलपुर. जिले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की कुर्सी राजनीतिक खीचतान में उलझ कर रह गई है। सोमवार को इसे लेकर नाटकीय घटनाक्रम सामने आया। शाम को सीएमएचओ के तबादले का आदेश जारी हुआ और देर रात तक संशोधित भी कर दिया गया। सूत्र बताते हैं कि सत्तापक्ष के बड़े नेता के दखल के बाद ऐसा हुआ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर डॉ. मनीष मिश्रा की नियुक्ति करने के आदेश पर जारी किया गया। डॉ. रत्नेश कुरारिया को पुन: जिला अस्पताल में पदस्थ किया गया था। शाम 7.30 बजे आदेश आने के चार घंटे बाद ही रात 11.30 बजे संशोधित आदेश आया। जिसमें डॉ. रत्नेश कुरारिया को सीएमएचओ पद पर यथावत व डॉ. मनीष मिश्रा की जिला अस्पताल में पदस्थपना पूर्ववत हो गई।
सीएम तक पहुंचा मामला
राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि सीएमचओ किसकी पसंद का हो इसे लेकर सत्ता पक्ष के ही दो गुटों में मतभेद उभर कर सामने आए। सीएमएचओ को बदले जाने की जानकारी लगने के बाद प्रदेश संगठन व सत्ता में दखल रखने वाले बड़े नेता ने मुख्यमंत्री से फोन पर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार सम्बन्धित नेता ने यह भी कहा कि जिले में अधिकारी बदलने के पहले हमको नहीं बताया गया। जिसके बाद रात में ही सचिवालय से संशोधित आदेश जारी किया गया।

Show More
govind thakre Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned