scriptमप्र का जुआ किंग: इसके घर लगते है हर दिन इतने दांव की पुलिस भी देखकर हो गई हैरान | Satta King sonkar 2020: jua Satta bazar in Madhya Pradesh | Patrika News
जबलपुर

मप्र का जुआ किंग: इसके घर लगते है हर दिन इतने दांव की पुलिस भी देखकर हो गई हैरान

मप्र का जुआ किंग: इसके घर लगते है हर दिन इतने दांव की पुलिस भी देखकर हो गई हैरान
 

जबलपुरNov 11, 2020 / 11:46 am

Lalit kostha

jua_king.png

Satta King sonkar 2020: jua Satta bazar in Madhya Pradesh

जबलपुर। हनुमानताल क्षेत्र के भानतलैया इलाके में पकड़े गए कांग्रेस नेता गजेन्द्र उर्फ गज्जू सोनकर पिता राजकुमार उर्फ नाटी बाबू सोनकर के जुआ फड़ से अवैध हथियारों का जखीरा मिलने के बाद अब बड़ी-बड़ी नामी और बेनामी संपत्तियों का खजाना मिलने के आसार भी प्रबल हो गए है। जानकारी के मुताबिक खुलासों में सफलता का सुराग लगते ही कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर की रिमांड को तीन दिन और बढ़ा दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि पूछताछ पूरी होने के बाद करोड़ो के जुए, लाखों के हथियार के अलावा संपत्तियों और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों का भारी पुलिंदा भी खुल सकता है। हालांकि जैसे-जैसे खुलासे होते जा रहे है वैसे-वैसे शासन और प्रशासन के सामने बड़े-बड़े सवाल भी सर उठा रहे है कि इतना सब कुछ आखिर रातों-रात तो हो नहीं गया होगा। बगैर सरकारी संरक्षण और समर्थन के इतने बड़े-बड़े काले कारनामों और धंधो को अंजाम देना भला कैसे संभव हो सकता है।

-धनकुबेर के खजाने को टटोलने में जुटी पुलिस
-माइन्स, क्रेशर, लग्जरी कारों के अलावा विदेशों में भी किया इन्वेस्टमेंट

 

gajju_03.jpg

चल-अचल संपत्ति का मूल्याकंन शुरु-
सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि जुआ फड़ और अवैध हथियार मिलने के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। अभी तक अंदरूनी तौर पर की गई तफ्तीश में कटनी जिले की कई जगहों पर माइन्स, खदानों, क्रेशर और लग्जरी कारों के साथ सरकारी भूमियों पर किए गए अवैध कब्जों का मूल्याकंन शुरु कर दिया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 200 करोड़ आंकी जा रही है।

आलीशन बंगले का आधा हिस्सा अवैध-
सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि भानतलैया स्थित महलनुमा बंगला जिसमें ऐशोआराम के वह सभी संसाधन उपलब्ध है जिसकी कल्पना आम आदमी कभी नहीं कर सकता है। उसकी भी कुंडली तैयार की जा रही है। बताया जाता है कि उक्त बंगले का आधे से ज्यादा हिस्सा अवैध है जिसके लिए नगर निगम अधिकारियों से चर्चा कर उक्त भूमि का नक्शा भी निकलवाया जा रहा है।

 

gajju_05.jpg

हवाला करोबार से भी तार जुड़ने के आसार-
सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि जुआ किंग में शुमार कांग्रेस नेता और फड़बाज गज्जू पिता नाटी बाबू के तार हवाला करोबार से भी जुड़े है। कहा जाता है कि कई नामचीन जुआरी अगर फड़ में रकम जीत भी जाते थे तो उनको हवाला के माध्यम से रूपयों की डिलेवरी कराई जाती थी।

दुबई, बैंकाक में इन्वेस्टमेंट की चर्चा-
वहीं चर्चा यह भी है कि फड़बाज गज्जू का मशहूर सटोरिया सतीश सनपाल के साथ भी कनेक्शन है। इसके अलावा दुबई, बैंकाक समेत मुंबई और भोपाल में भी कई संपत्तियों पर इन्वेस्टमेंट किया गया है। जिसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को लग चुकी है और जल्द ही इसका विस्तृत खुलासा होने की उम्मीद की जा रही है।

बंदूक दुकानदारों को पूछताछ के लिए बुलाया-
कांग्रेस नेता गज्जू सोनकर के घर पर मिले देशी-विदेशी हथियारों और बरामद डेढ़ हजार कारतूस की जांच पड़ताल के लिए मंगलवार सुबह से शहर के बंदूक विके्रताओं को हनुमानताल थाना में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस अधिकारियों ने सबसे विभिन्न बिंदुओं पर आलग-अलग समय पर पूछताछ करते हुए कई अहम जानकारियां जुटाई है।

Home / Jabalpur / मप्र का जुआ किंग: इसके घर लगते है हर दिन इतने दांव की पुलिस भी देखकर हो गई हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो