पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस उतरी सड़क पर जोरदार प्रदर्शऩ

-केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी
-पेट्रोलियम मंत्री से मांगा इस्तीफ
-योग गुरु रामदेव व स्मृति इरानी को लिया निशाने पर

By: Ajay Chaturvedi

Published: 11 Jun 2021, 02:02 PM IST

जबलपुर. कोरोना काल में महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता शुक्रवार को सड़कों पर उतरे और जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार को जनविरोधी करार दिया। साथ ही पेट्रोलियम मंत्री से इस्तीफा मांगा। उन्होंने योग गुरु और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को भी निशाने पर लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेताया कि अगर महंगाई पर अंकुश न लगा, पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं होते तो इस तरह के आंदोलन जारी रहेंगे।

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस उतरी सड़क पर जोरदार प्रदर्शऩ

कांग्रेस नेताओं ने पत्रिा से बातचीत में बताया कि केंद्रीय व प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर वो शुक्रवार को सड़कों पर उतरे हैं। यह आंदोलन हर जिले में चल रहा है। इसके तहत कार्यकर्ता समीप के पेट्रोल पंप पर पहुंच कर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

आंदोलनकारी नेताओं ने इस दौरान योग गुरु रामदेव और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को भी निशाने पर लिया और कहा कि जब यूपीए सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल 65 रुपये किलो था तब ये तरह-तरह के सवाल करते रहे। गुस्सा जताते रहे। साइकिल जुलूस निकाला करते थे, पर अब जब पेट्रोल की कीमत सौ रुपये के पार पहुंच गया तो किसी की आवाज नहीं सुनाई दे रही।

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस उतरी सड़क पर जोरदार प्रदर्शऩ

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजर में आज कच्चा तेल 68 डॉलर प्रति बैरल है, इस हिसाब से भारत सरकार को कच्चा तेल बमुश्किल 23 से लेकर अधिकतम 27-28 रुपये पड़ रहा है जिस पर सरकार चार गुना टैक्स लगा कर आम उपभोक्ताओ तक पहुंचा रही है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जबलपुर में आज पेट्रोल की कीमत जहां 106 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है तो वहीं डीजल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी हैं जिन पर तरह-तरह के नारे लिखे हैं। मसलन, 'पेट्रोल डीजल के दाम घटाओ, जनता को मत आजमाओ'। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं।

Congress
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned