scriptlooting 3 crore rupees said amount will double, 3 include women arrest | रकम दोगुनी हो जाएगी... ऐसा कहकर महिला समेत 3 आरोपियों ने की 3 करोड़ की लूट, गिरफ्तार | Patrika News

रकम दोगुनी हो जाएगी... ऐसा कहकर महिला समेत 3 आरोपियों ने की 3 करोड़ की लूट, गिरफ्तार

locationजगदलपुरPublished: Jan 05, 2024 03:46:06 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Crime News : शहर सहित आसपास के लोगों को रकम दोगुनी करने के नाम पर भरोसा दिलाकर करोड़ों रुपए ठगी करने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

fraud_u.jpg
Jagdalpur Crime News : शहर सहित आसपास के लोगों को रकम दोगुनी करने के नाम पर भरोसा दिलाकर करोड़ों रुपए ठगी करने के आरोप में कोतवाली पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ठगी के शिकार महारानी वार्ड निवासी वेकेंटेश्वर राव की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले के तीन आरोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार का ट्रांसफर ऑपरेशन जारी... बाबू से लेकर कलेक्टर का जल्द ही होगा तबादला



मामले की जानकारी देते हुए नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि वर्ष 2021 को जोगेन्द्र यादव उर्फ जुगनू पिता स्व. मयाराम यादव एवं उसकी पत्नी अरूणा यादव व भाई उत्तम यादव निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी लालबाग के द्वारा शहर के विभिन्न शासकीय एवं गैर शासकीय, व्यापारियों से डेली कलेक्शन, मासिक कलेक्शन कर उन्हें रकम की एक मुश्त वार्षिक भुगतान में दोगुनी रकम देने की बात कह कर 70 लोगों से कुल 3,03,12,808 रूपए लिए। इसके बाद आरोपी द्वारा रकम वापसी करने में आनाकानी करने लगा व अभी तक रूपए वापस नहीं किए।
यह भी पढ़ें

Vegetable Price Hike : महंगी मिल रही सब्जियां... धनिया, टमाटर और गोभी के दाम दोगुने, देखें बाजार का ताजा भाव



पुलिस के मुताबिक इस मामले में अब तक एक के बाद एक लगभग 80 लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है और कई लोगों के सामने आने की संभावना है। आरोपियों द्वारा ठगी की रकम और अधिक होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी शासकीय कर्मचारी है और लोगों से धोखाधड़ी कर पैसा लेकर वापस नहीं करने के मामले में कोतवाली थाना में जोगेन्द्र यादव उर्फ जूगनू, अरूणा यादव व उत्तम यादव के खिलाफ धारा 409, 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपियों ने पैसा वापस नहीं कर पाने की बात कही गई जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो