Police suicide case: बीजापुर में एक और जवान ने की खुदकुशी, 15 दिनों में आत्महत्या की दूसरी घटना

Police suicide case: बीजापुर में एक और जवान ने की खुदकुशी, 15 दिनों में आत्महत्या की दूसरी घटना

Bhupesh Tripathi | Updated: 11 Jul 2019, 09:01:55 PM (IST) Bastar, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

Police suicide case: लगातार एक के बाद एक बस्तर (Naxal Area bastar ) के बीजापुर (Chhattisgarh Naxal district bijapur) में तैनात पुलिस कर्मी (Police suicide case in bijapur) अपने आप को मौत के घाट उतर रहे हैं. आज पंद्रह दिन बाद फिर एक आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आया है , एक सहायक आरक्षक ने अपने घर में सर्विस रायफल (Service weapon) से गोली चलाकर अपनी जान दे दी ।

बीजापुर। Police Suicide case: छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार पुलिस कर्मियों के आत्महत्या की खबर सामने आ रही है। बीते लगभग पंद्रह दिनों में बीजापुर (Crime in bijapur) के दो पुलिस कर्मियों ने सर्विस राइफल (Service weapon) से अपने आप को गोली मार ली है। पहली आत्महत्या 26 जून को CRPF के 170वीं बटालियन हुई थी और आज दोपहर बीजापुर (Bijapur) के जेलबाड़ा में रहने वाला सहायक आरक्षक ने अपने आप को मौत के हवाले कर दिया।

जेलबाड़ा में सहायक आरक्षक ने की आत्महत्या
छत्तीसगढ़ के नक्सल (Chhattisgarh naxal region bijapur) प्रभावित क्षेत्र बीजापुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है । बताया जा रहा है बीजापुर के जेलबाड़ा में रहने वाला सहायक आरक्षक ने गुरुवार की दोपहर अपने आपको गोली मारकर आत्महत्या (Police suicide case) कर ली। सूत्र बता रहे हैं एयरपोर्ट से ड्यूटी ख़त्म कर आए आरक्षक ने अपने आपको गोली मार ली।

CG News: ठेकेदार ने CM भूपेश को लिखा पत्र, कहा भष्ट्राचार बंद नहीं हुआ तो कर लूंगा जल समाधि

जवान ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसका कारण अभी अज्ञात है। जानकारी के मुताबिक बीजापुर पुलिस लाइन में तैनात सहायक आरक्षक अनूप टोप्पो एयरपोर्ट से ड्यूटी खत्म करके अपने जेलबाड़ा स्थित घर पहुंचा। यहां करीब 3 से 4 बजे के बीच उसने अपनी सर्विस राइफल (Service weapon) एसएलआर से खुद पर गोली चला ली। सर में गोली लगने की वजह से जवान की मौके पर ही मौत हो गई।

एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि जवान अनूप टोप्पो दंतेवाडा जिले का रहने वाला था और उसने ऐसा कदम क्यों उठाया इसका कारण अभी पता नहीं चल पाया है । पुलिस (Chhattisgarh police) घटना की जांच में जुट गई है। बता दें कि करीब एक माह पहले सीआरपीएफ के एक जवान ने भी अपने आपको गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।


काम की खबर - Chhattisgarh News: केवल सितंबर तक ही मरीजों को मिलेगा 'आयुष्मान भारत योजना' का लाभ

CRPF कैम्प में देररात आई थी गोली चलने की आवाज़
26 जून 2019 की रात बीजापुर के CRPF कैंप (CRPF camp bijapur suicide case) में अचानक गोली चलने की आवाज आई। जाकर देखने से पता चला देर रात एक जवान ने अज्ञात कारणों से अपनी जीवन को समाप्त कर लिया। मृतक जवान के आसपास कोई से कोई Suicide note बरामद नहीं होने के कारण आत्महत्या का कारण ( reason for suicide) पता नहीं चल सका।

police suicide

लगातार कर पुलिस हो रहे हैं आत्महत्या का शिकार
प्रदेश में लगातार पुलिस कर्मी आत्महत्या (Police suicide case ) कर रहे हैं और उसके पीछे कारण अभी सामने नहीं आ पाया है। प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन को इस विषय पर गहन चिंतन करने की अव्यश्यकता है कि आखिरकार क्यों पुलिस कर्मी यह कदम उठाने में बेबस हो रहें हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App .

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned