scriptसेंकड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण का मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण बेंगलुरू से गिरफ्तार | Bhupendra Saran, the main accused in the second grade paper leak case, | Patrika News
जयपुर

सेंकड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण का मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण बेंगलुरू से गिरफ्तार

राजस्थान में सेकण्ड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे बेंगलुरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

जयपुरFeb 23, 2023 / 08:26 pm

Lalit Tiwari

सेंकड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण का मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण बेंगलुरू से गिरफ्तार

सेंकड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण का मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण बेंगलुरू से गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान में सेकण्ड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे बेंगलुरू एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव और उनके साथी अधिकारियों की आपराधिक सूचना के आधार पर एटीएस-एसओजी एवं जोधपुर ग्रामीण का पुलिस दल गत 6 दिनों से बैंगलुरू में रुका हुआ था और फरार अभियुक्त के बारे में पूरा जानकारी जुटाई जा रही थी।

22 फरवरी को फरार आरोपी भूपेन्द्र सारण के बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी। इसके आधार पर पुलिस ने गुरुवार को फरार अभियुक्त भूपेन्द्र सारण को बैंगलुरू एयरपोर्ट से पकड़ने में सफलता हासिल की। आरोपी वर्तमान में उदयपुर पुलिस के अभियोग में वांछित चल रहा है। आज प्रात उदयपुर जिले के पुलिस दल को भी इस कार्य में सम्मलित किया गया है। आरोपी भूपेन्द्र सारण को दस्तयाब कर उदयपुर पुलिस दल के लोगों को सुपुर्द किया जाएगा। उदयपुर पुलिस आरोपी भूपेन्द्र सारण से पूछताछ करेगी। इस पूरे मामले में राजस्थान कैडर के महानिरीक्षक पुलिस जोस मोहन का भी विशेष योगदान रहा। जोस मोहन वर्तमान में सीआईएसएफ बैंगलुरू में ही पदस्थापित हैं।

अब दूसरे आरोपी की तलाश तेज

पुलिस भूपेन्द्र सारण से दूसरे आरोपी सुरेश ढाका के बारे में भी पूछताछ करेगी। पुलिस का मानना है कि भूपेन्द्र सारण की गिरफ्तारी के बाद बहुत जल्द सुरेश ढाका भी जयपुर पुलिस की गिरफ्त में होगा। गौरतलब है कि आरोपी भूपेन्द्र सारण और सुरेश ढाका के खिलाफ एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया हुआ हैं।

https://youtu.be/IW-W6FQFg7g
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो