चौंकाने वाला मामला: व्यापारी की चेकबुक में मौजूद था चेक, उसी चेक से निकल गए लाखों रूपए, बैंक मैनेजर भी हैरत में...

( Jaipur Crime News ) एक शातिर ठग के चेक क्लोनिंग ( Check Cloning Case In Jaipur ) के जरिए एक व्यापारी के बैंक खाते से साढ़े पांच लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

abdul bari

January, 2012:32 AM

जयपुर

एक शातिर ठग के चेक क्लोनिंग ( Check Cloning Case In Jaipur ) के जरिए एक व्यापारी के बैंक खाते से साढ़े पांच लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। इस संबंध में कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह है पूरा मामला ( Jaipur Crime News )

पुलिस ( jaipur police ) ने बताया कि चांदपोल स्थित यूको बैंक की शाखा प्रबंधक ज्योति मीणा ने शनिवार को रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 17 जनवरी को आरटीजीएस के लिए घनश्याम नाम के खाताधारक से 35 नंबर चेक प्राप्त हुआ था। बैंक प्रशासन ने अपने स्तर पर जांच करके 5 लाख 65 हजार 781 रुपए पास करके अप्लाई करने वाले तपश मंडल के खाते में ट्रांसफर कर दिए। अब बैंक प्रशासन ने रिपोर्ट में बताया कि हमें अंचल कार्यालय से पता चला है कि चेक क्लोन किया हुआ है।

इधर, पीडि़त खाताधारक व्यवसायी घनश्याम का कहना है कि 17 जनवरी की शाम सवा छह बजे उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया कि आपके खाते से 5 लाख 65 हजार 781 रुपए निकल चुके हैं। बैंक प्रशासन से रुपए मांगने पर मना कर दिया। उसके बाद पीडि़त ने अपनी चेकबुक मंगवाई और मैनेजर को 35 नंबर चेक उसके अंदर लगा हुआ दिखाया।

जमा होने वाले खाते की हो रही पड़ताल

इसके बाद बैंक प्रशासन हरकत में आया और चेक की जांच करने के लिए अल्ट्रा मशीनें तलाशने लगा। पुलिस शातिर की पहचान के लिए रुपए जमा होने वाले बैंक खाते की डिटेल व बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।


( प्रतीकात्मक तस्वीर )

यह खबरें भी पढ़ें...


कंकू देवी के विजयी घोषित होते ही अचानक शुरू हुआ पथराव, पुलिस ने तुरंत अतिरिक्त जाब्ता बुलाया


एक्शन में जयपुर पुलिस: 40 जगह एक साथ दबिश देकर की कार्रवाई, 22 लोगों को पकड़ा


जयपुर के जवान का गुवाहटी में ड्युटी के दौरान निधन, फोन पर जल्द ही घर आने की कही थी बात...

Show More
abdul bari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned