CM गहलोत ने ली कलक्टर्स की क्लास, एक अधिकारी निलंबित, 3 को 16 सीसी का नोटिस

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने शुक्रवार को जिला कलक्टर्स के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग ( Collector Video Conferencing ) करके सरकार की कई योजनाओं की प्रगति जानने के साथ ही समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। ( JAIPUR NEWS )

abdul bari

February, 1411:41 PM

जयपुर।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने शुक्रवार को जिला कलक्टर्स के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग ( Collector Video Conferencing ) करके सरकार की कई योजनाओं की प्रगति जानने के साथ ही समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। सीएम की इस बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव, संभागीय आयुक्त भी शामिल हुए।

मुफ्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देश ( JAIPUR NEWS )

बैठक के बाद सीएम के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से यह जानकारी साझा की गई कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ई- औषधी वितरण व्यवस्था की उचित मॉनिटरिंग करने के निर्देश जिला कलक्टर्स को दिए गए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के तहत सभी मुफ्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बड़े अस्पतालों में लाइफ सेविंग उपकरणों की उपलब्धता को लेकर भी समीक्षा की।

'समय से राहत पहुंचाई जाए'


मुख्यमंत्री ने कलक्टर्स को निर्देश दिए कि इन उपकरणों की उपयोगिता के साथ ही समय से इनकी मेंटीनेंस करवाने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने वीसी के दौरान सरकार की सिलिकोसिस नीति के क्रियान्वयन से जुड़ी समीक्षा करते हुए कलक्टर्स को निर्देश दिए कि प्रभावित जिलों में योजना के तहत समय से राहत पहुंचाई जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संपर्क पोर्टल की शिकायतों के साथ ही जनसुनवाई में मिली शिकायतों पर भी कलक्टर्स से बातचीत कर निर्देश दिए।


इन अधिकारियों पर गिरी गाज


मुख्यमंत्री ने कलक्टर्स की क्लास लेते हुए यह साफ कर दिया कि सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ धरातल पर आम आदमी को मिले। मुख्यमंत्री ने गुड गर्वेंनेस को लेकर भी कलक्टर्स को दिशा निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री सख्त नजर आए। उन्होंने मृत्यु प्रमाण पत्र की रिपोर्ट जारी करने पर बरती गई लापरवाही पर हनुमानगढ़ नगर परिषद के आयुक्त के खिलाफ 16 सीसीए के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके साथ ही बिजली कनेक्शन देने मेें लापरवाही बरतने पर अरणोद के एईएन और एसई के खिलाफ भी 16 सीसीए के तहत कार्रवाई करने के साथ ही मुख्यमंत्री सहायता कोष से राहत देने में देरी करने पर अजमेर के सावर के तहसीलदार को निलंबित ( Tehsildar Suspended ) करने के आदेश दिए।

( फाइल फोटो )

यह भी पढ़ें...

शराब की दुकानों की लॉटरी प्रक्रिया शरू, मोबाइल से भी हो सकता है आवेदन, 45% तक मिलेगा कमीशन, जानें प्रक्रिया


हंसते-खेलते घर लौट रहे थे स्कूली बच्चे, नशे में धुत डम्पर चालक ने कुचला, 3 की मौत, 3 गंभीर घायल



शहर में घुसी तस्करों की कार, 200 पुलिसकर्मियों ने इलाके को घेरा, एक तस्कर साइकिल पर तो दूसरा पैदल भागा...

Show More
abdul bari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned