scriptRajasthan Politics : दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, मुख्यमंत्री गहलोत और पायलट होंगे शामिल | Congress Meeting in Delhi CM Ashok Gehlot And Sachin Pilot Attend | Patrika News

Rajasthan Politics : दिल्ली में कांग्रेस की बैठक, मुख्यमंत्री गहलोत और पायलट होंगे शामिल

locationजयपुरPublished: May 26, 2023 07:35:28 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Rajasthan Politics : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अब अपनी कड़ियों को दुरूस्त करने में जुट गई है। कनार्टक में चुनावी जीत के बाद राजस्थान विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित हो गया है। कांग्रेस की स्थानीय मुददों को लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी है।

photo1682597798.jpeg

rajasthan politics : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अब अपनी कड़ियों को दुरूस्त करने में जुट गई है। कनार्टक में चुनावी जीत के बाद राजस्थान विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित हो गया है। कांग्रेस की स्थानीय मुददों को लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी है। ऐसे में नई दिल्ली में शुक्रवार शाम बैठक बुलाई गई है। इसमें कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और सचिन पायलट भी शामिल होंगे।

राजस्थान में परिपाटी बदलने की तैयारी कर रही कांग्रेस चुनाव से पहले सभी समस्याओं को सुलझाना चाहती है। विधानसभा चुनाव नवंबर में संभावित हैं ऐसे में पार्टी फिर से सरकार बनाए। किसी तरह से काम करना चाहिए। इस पर रूपरेखा इस बैठक में तैयार होगी। इस दौरा राजस्थान कांग्रेस की राजनीतिक धूरी में आने वाले सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच दूरियां कराने का प्रयास होगा।

सरकार के फैसले का लाभ
राजस्थान सरकार आमजन के लिए तमाम कार्य कर रही है। आमजन को सीधा योजनाओं का लाभ मिल रहा है। ऐसे में कांग्रेस इसे कैसे अपने पक्ष में लोगों को समझा सके। इस पर भी चर्चा की जाएगी। जनता तक लाभ पहुंचाने और विकास के मुद्दों के साथ ही पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर भी शुरूआती विचार विमर्श किया जाएगा। इसके साथ ही एआईसीसी की ओर से राजस्थान में कराए गए सर्वे, फीडबैक पर भी बातचीत की जाएगी ताकि अभी से लिए जाने वाले फैसलों की रूपरेखा बना सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो