scriptCorona cases increased CM Gehlot's tension in rajasthan | कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सीएम गहलोत की टेंशन, प्रदेश में भी मास्क पर सख्ती की तैयारी में सरकार | Patrika News

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सीएम गहलोत की टेंशन, प्रदेश में भी मास्क पर सख्ती की तैयारी में सरकार

-दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी मास्क पर नहीं पहनने वालों जुर्माना लगाने की तैयारी, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम गहलोत भी लगातार बढ़ते मामलों पर लोगों को कर रहे हैं सचेत

जयपुर

Updated: April 21, 2022 08:42:27 am

जयपुर। दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों ने राज्य की गहलोत सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि राजस्थान में अभी कोरोना के मामलों में वृद्धि नहीं हो रही है लेकिन पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार भी अलर्ट मोड पर है।

ashok gehlot
ashok gehlot

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता को सचेत कर रहे हैं। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री लगातार सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रख रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही उच्चाधिकारियों की बैठक भी बुलाने वाले हैं, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों से पहले ही कोरोना पर नियंत्रण के उपाय को लेकर एक्सपर्ट के सुझाव लिए जाएंगे।

राजस्थान में भी मास्क पर सख्ती की तैयारी में सरकार
विश्वस्त सूत्रों की माने तो दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क पर नहीं लगाने वाले लोगों पर 500 रुपए जुर्माने की घोषणा के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी मास्क पर सख्ती बरतने के मूड में हैं।

बताया जा रहा है कि सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही आदेश जारी हो सकते हैं। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

कोरोना के मामले कम होने के बाद लोगों ने मास्क लगाना छोड़ा
दरअसल प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर समाप्त होने के बाद कोरोना के मामलों में अचानक आई गिरावट के बाद लोगों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है। अधिकांश लोग बिना मास्क ही नजर आते हैं।

बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों पर पुलिस की सख्ती भी नजर नहीं आती है लेकिन जिस तरह से राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है उससे कहीं न कहीं आने वाले दिनों में राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

इसी को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ चुकी है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार लोगों से संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। 19 अप्रैल को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि दिल्ली समेत कुछ जगहों पर बीते दिनों में कोविड के मामले बढे़ हैं। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से भी अधिक हो गई है। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.