scriptओमान से आए कोरोना पॉजिटिव ने दोस्त से कहा वह स्वस्थ है, दोस्त मिलने गया और हो गया पॉजिटिव | Corona virus positive second man story in ramganj bajaz jaipur | Patrika News
जयपुर

ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव ने दोस्त से कहा वह स्वस्थ है, दोस्त मिलने गया और हो गया पॉजिटिव

गुरुवार को पुलिस के कहने पर चरक भवन में हुआ भर्ती, 45 वर्षीय व्यक्ति के सम्पर्क में आने से हुआ कोरोना पॉजिटिव

जयपुरMar 27, 2020 / 10:20 pm

pushpendra shekhawat

a6.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर. कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। रामगंज क्षेत्र में आज दूसरे दिन शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिला। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में पुलिस की सख्ती बढ़ गई। सात थानों में कर्फ्यू लगा दिया। जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय फुटा खुर्रा निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज गुरुवार को एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज का दोस्त है। फुटा खुर्रा निवासी मरीज ने चिकित्सकों को बताया कि उसके दोस्त (ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज) ने कहा था कि उसकी जांच हो चुकी है। वह पूरी तरह से स्वस्थ है। इसलिए उससे मिलने चला गया।
चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज ने बताया कि ओमान से आए 45 वर्षीय मरीज से उसके स्वास्थ्य के बारे में फोन करके पूछा था। दोस्त से पूछा था तुम्हे कोरोना वायरस संक्रमण तो नहीं है। इस पर ओमान से आए पॉजिटिव मरीज ने कहा कि मुझे कोई बीमारी नहीं है। मेरी सारी जांच रिपोर्ट सामान्य है। यह सुनकर वह अपने दोस्त से मिलने चला गया। वह ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज से तीन-चार बार मिला था, तब कि उसने अपने दोस्त को स्वस्थ होने की ही बात कही।
पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि गुरुवार को रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्थानीय विधायक अमीन कागजी, डॉक्टर और पुलिस ने उसके सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार की। इस सूची में 50 वर्षीय मरीज का भी नाम था। पुलिस ने जब इस मरीज से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह 45 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव से मिला था। इस पर पुलिस ने उसे अस्पताल में जांच करवाने को कहा। 50 वर्षीय मरीज गुरुवार शाम को अस्पताल में भर्ती हुआ। शुक्रवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

Home / Jaipur / ओमान से आए कोरोना पॉजिटिव ने दोस्त से कहा वह स्वस्थ है, दोस्त मिलने गया और हो गया पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो