scriptGold silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में गिरावट, ऊंचे दामों पर नहीं मिल रहे खरीदार | Fall in gold and silver prices, buyers are not getting at high prices | Patrika News
जयपुर

Gold silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में गिरावट, ऊंचे दामों पर नहीं मिल रहे खरीदार

ऊंचे दामों पर खरीदार नहीं मिलने के कारण सोने और चांदी की चमक फीकी पड़ गई है।

जयपुरJun 14, 2023 / 03:11 pm

Narendra Singh Solanki

Gold silver Price Today: सोने—चांदी के दामों में गिरावट, ऊंचे दामों पर नहीं मिल रहे खरीदार

Gold silver Price Today: सोने—चांदी के दामों में गिरावट, ऊंचे दामों पर नहीं मिल रहे खरीदार

Gold silver Price Today: ऊंचे दामों पर खरीदार नहीं मिलने के कारण सोने और चांदी की चमक फीकी पड़ गई है। दोनों कीमती धातुओं के दामों में गिरावट का रूख लगातार बना हुआ है। जयपुर सर्राफा बाजार में सोने के दाम 450 रुपए प्रति दस ग्राम टूटकर 61 हजार के नीचे 60,950 रुपए पर आ गए। इसी तरह, चांदी के दाम भी 1150 रुपए प्रति किलोग्राम टूटकर 75 हजार के नीचे 74,250 रुपए पर आ गए। हालांकि वायदा बाजार में इनके दाम बुधवार को तेज देखे जा रहे है। चांदी के वायदा भाव 72 हजार रुपए और सोना के वायदा भाव 59 हजार रुपए से ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

राजस्थान की जनता को पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर मिल सकती है खुशखबरी…घट सकते है दाम

चांदी के वायदा भाव में तेजी

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर बुधवार को चांदी का बेंचमार्क जुलाई कॉन्ट्रैक्ट 236 रुपए की तेजी के साथ 72,330 रुपए के भाव पर खुला। दोपहर को यह 286 रुपए की तेजी के साथ 72,380 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा था। इस समय इसने 72,417 रुपए के भाव पर दिन का उच्च और 72,289 रुपए किलो के भाव पर दिन का निचला स्तर छू लिया। पिछले महीने चांदी के वायदा भाव 78 हजार रुपए किलो को पार कर सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें

जल्द महंगे होने वाले है फोन, टीवी और लैपटॉप, पार्ट्स की कीमतों में जोरदार बढ़ोतरी

सोना के वायदा भाव भी चमके

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का बेंचमार्क अगस्त कॉन्ट्रैक्ट 83 रुपए की तेजी के साथ 59,301 रुपए के भाव पर खुला। दोपहर तक यह कॉन्ट्रैक्ट 108 रुपए की तेजी के साथ 59,326 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा था। इस समय इसने 59,369 रुपए के भाव पर दिन का उच्च स्तर और 59,301 रुपए के भाव पर निचला स्तर छू लिया।

https://youtu.be/dZUtBkAih0s

Home / Jaipur / Gold silver Price Today: सोने-चांदी के दामों में गिरावट, ऊंचे दामों पर नहीं मिल रहे खरीदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो