scriptऐसा बाजार जहां अंधेरे में मनेगी दीपावली इस बार, जानिए क्यों होगा ऐसा | gopalpura bypass | Patrika News
जयपुर

ऐसा बाजार जहां अंधेरे में मनेगी दीपावली इस बार, जानिए क्यों होगा ऐसा

व्यापार मंडल ने कहा नहीं करेंगे सामूहिक सजावट

जयपुरSep 23, 2017 / 07:49 pm

pushpendra shekhawat

gopalpura bypass
जयपुर . दीपावली से पहले गोपालपुरा बायपास पर 400 व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को तोडऩे से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। गोपालपुरा बायपास व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन गोयल का कहना है कि मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के बीच इस प्रकार की कार्यवाही से सभी प्रकार के आर्डर निरस्त हो गए है। पेमेन्ट अटक गया है। जेडीए व सरकार ने व्यापारियों को बेहाल कर छोड़ दिया है। इसलिए इस बार दीपावली पर सामूहिक सजावट नहीं की होगी।
यह भी पढें : दीक्षा नहीं ले पाने से मायूस हुई अनामिका, परिजन बोले कानूनी प्रावधानों के बाद लेंगी दीक्षा


धूल के गुबार, आंखों में आंसू

जेडीए के बुलडोजर चलने और निर्माण ढहने से इलाके में धूल के गुबार छाए रहे। सपनों को धराशायी होते देख व्यापारी-परिजनों के आंसू छलकते रहे। परिजन मलबे से चुन-चुनकर सामान निकालते रहे ताकि जो बच जाए उसे संभाल लिया जाए। महिलाएं रो-रोकर अपना दुख पुलिसकर्मियों व वहां आने वाले जन प्रतिनिधियों को सुनाती रहीं। सन्नाटे के बीच बुलडोजर और वाइब्रेटर की आवाजें ही गंजती रहीं। मायूस दुकानदार व परिजन यह उम्मीद भी जताते रहे कि कैसे भी उनका आशियाना बच जाए।
यह भी पढें : कानूनी प्रावधानों के चलते सुमित ही ले पाए दीक्षा, राठौड से बने सुमित मुनि

gopalpura bypass
 

अस्थमा पीडि़तों को परेशानी
गोपालपुरा बायपास पर चार दिन से चल रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई के कारण आसपास के इलाके में रहने वाले श्वास और खासकर अस्थमा पीडि़तों को परेशानी हो रही है। निर्माण टूटने से लगातार उड़ रही धूल के गुबार करीब 4-5 किलोमीटर दूर तक फैले नजर आए। इससे इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। खास तौर पर अस्थमा पीडित इससे काफी परेशान हो रहे हैं। लोगों का कहना था कि धूल को रोकने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाए गए। डस्ट-एलर्जी से पीडि़त कई पुलिसकर्मी भी कपड़े से मुंह ढककर ड्यूटी निभाते रहे। आसपास से गुजरने वाले लोग भी मुंह पर कपड़ा लपेटकर आते-जाते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो