scriptगुर्जर आंदोलन: धौलपुर में पथराव, हवाई फायरिंग पर किरोड़ी सिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान | gurjar aandolan 2019: Kirori Singh Bainsla comment on dholpur firing | Patrika News

गुर्जर आंदोलन: धौलपुर में पथराव, हवाई फायरिंग पर किरोड़ी सिंह बैंसला ने दिया बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Feb 10, 2019 05:42:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान धौलपुर में सड़क जाम और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने पुलिस को घेरा है।

Kirori Singh Bainsla
जयपुर। गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान धौलपुर में सड़क जाम और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने पुलिस को घेरा है। बैंसला ने कहा कि पुलिस आंदोलनकारियों को उकसा रही हैं। वों उन्हें शांति से आंदोलन नहीं करने दे रही। उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें छेड़ें नहीं, वरना हालात बिगड़ सकते है। कर्नल बैंसला के पुत्र विजय ने कहा कि आरक्षण मामले को लेकर सरकार जल्द निर्णय करें।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह ने कहा कि आरक्षण को लेकर सरकार बिलकुल गंभीर नहीं है। धौलपुर में गुर्जर समाज के लोग शांति पूर्वक आंदोलन कर रहे थे लेकिन उन हवाई फायरिंग की गई इसके कारण यह हालात बने। ये दुखद है लेकिन इसकी जिम्मेदार भी सरकार है। सरकार अपना वादा निभाएं। जब गुर्जर समाज ने सरकार 20 दिन समय दिया था। इसके बाद भी ये दिन देखने को मिले रहे है। उन्होंने लोगों से शांति से आंदोलन करने की अपील की है।
गुर्जर आंदोलन: लाठीचार्ज, पथराव, हवाई फायरिंग के बाद कई वाहन आग के हवाले, देखें Exclusive Video

बता दें कि धौलपुर में रविवार दोपहर को गुर्जर समाज के लोगों ने आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 3 पर जाम लगा दिया। जाम से नेशनल हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सूचना के बाद मौके अतिरिक्त जिला कलेक्टर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पहुंचे। पुलिस ने लोगों को हाईवे से खदेड़ने का प्रयास किया। इस पर वे उग्र हो गए और पुलिस पर जमकर पथराव किया। इस दौरान पुलिस ने लोगों पर हवाई फायरिंग की।
पुलिस ने मौके पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और राजमार्ग को खाली करवा लिया। इस दौरान तीन गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। मौके की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलवाया गया। जिला कलेक्टर नेहा गिरी मौके पर पहुंची और लोगों से वार्ता की।

ट्रेंडिंग वीडियो